कार्यवाहक DGP डीएस चौहान ने हिंसा को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- दोषियों की पहचान कर होगी कार्रवाई

Edited By Ramkesh, Updated: 10 Jun, 2022 06:56 PM

action will be taken after identifying the culprits dgp

जिले में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर, प्रयागराज, देवबंद में हिंसा की घटनाएं सामने आई है। पुलिस ने संयम और सख्ती के साथ प्रदर्शनकारियों को शांत करा दिया...

प्रयागराज: जिले में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर, प्रयागराज, देवबंद में हिंसा की घटनाएं सामने आई है। पुलिस ने संयम और सख्ती के साथ प्रदर्शनकारियों को शांत करा दिया है। अब प्रयागराज में स्थिति नियंत्रण में हैं । उन्होंने कहा कि जो लोग दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगाी।  DGP ने कहा कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। कुछ जवानों को हल्की चोटें आई है। प्रदर्शनकारियों के हमले में कोई भी अधिकारी चोटिल नहीं हुए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह-सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के कुछ जनपदों में जुमे की नमाज के बाद हंगामा हुआ है। स्थिति अब नियंत्रण में है। सुरक्षा की दृष्टि से संदिग्ध जगहों पर पुलिस आरएएफ पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस ने बहादुरी और संयम का परिचय दिया है। उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि 3 मई को नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर और बम फेंके थे। वहीं कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। साथ ही जिले में शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए धारा 144 लगा दी गई थी।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!