आगरा में नकली शराब पीने से 6 और व्यक्तियों की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 10 हुई

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 26 Aug, 2021 09:36 AM

6 more people die due to drinking spurious liquor in agra

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में संदिग्ध नकली शराब पीने से छह और व्यक्तियों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 10 हो गई है। यह जानकारी परिवार के सदस्यों ने बुधवार को दी। पुलिस ने कहा कि उसे अभी इसकी पुष्टि करने की जरूरत है कि क्या इन लोगों की मौत न...

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में संदिग्ध नकली शराब पीने से छह और व्यक्तियों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 10 हो गई है। यह जानकारी परिवार के सदस्यों ने बुधवार को दी। पुलिस ने कहा कि उसे अभी इसकी पुष्टि करने की जरूरत है कि क्या इन लोगों की मौत नकली शराब से हुई है। हालांकि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), आगरा, राजीव कृष्ण ने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि देवरिया गांव में नकली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। 

उन्होंने मृतकों की पहचान सुनील सिंह (32), ताराचंद (40), राम सहाय (35), चंद्रवीर उर्फ ​​चंदू (23) के रूप में की। शम्साबाद क्षेत्र के गढ़ी जहां गांव में दो लोगों की मौत की सूचना है। राज कपूर नामक व्यक्ति ने बुधवार को कहा, ‘‘पहले मेरे बड़े भाई रूप सिंह की सोमवार को नकली शराब पीने से मौत हो गई थी और उसके बाद मेरे अन्य भाई राजू की बुधवार सुबह आगरा के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।'' मंगलवार को परिजनों ने बताया था कि कौलारा कलां और बारकुला गांव में नकली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। एडीजी राजीव कृष्णा ने गांवों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से कहा कि पुलिस मौतों के वास्तविक कारणों की जांच कर रही है और मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। 

हालांकि, उन्होंने इससे इनकार नहीं किया कि मौत नकली शराब के सेवन से हुई हो सकती है। सुनील सिंह की मां रामबेटी ने कहा कि उनके बेटे ने नकली शराब गांव से खरीदी थी। उन्होंने अपने बेटे की मृत्यु के बाद कहा, ‘‘इसका सेवन करने के बाद, वह बीमार पड़ गया। सोमवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टियां होने लगीं। उसने आंखों की रोशनी जाने की भी शिकायत की थी।'' लोगों ने कहा कि गांवों में नकली शराब आसानी से उपलब्ध है। उन्होंने प्रशासन से इसे बेचने वालों पर नकेल कसने का आग्रह किया। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!