तिरंगे के नाम पर स्कूल में गरीब बच्चों से वसूले जा रहे 15-15 रुपए, शिक्षक निलंबित

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 06 Aug, 2022 06:34 PM

15 15 rupees being charged from poor children in school

हाथरस: जहाँ एक तरफ पूरा देश 75 वे आजादी का महोत्सव मनाने की तैयारियों में जुटा है तो वहीं, उत्तर प्रदेश के हाथरस  जिले में एक सरकारी विद्यालय के अध्यापक का छात्र- छात्राओं से तिरंगे झंडे के नाम पर 15 - 15 रुपये माँगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर...

हाथरस: जहाँ एक तरफ पूरा देश 75 वे आजादी का महोत्सव मनाने की तैयारियों में जुटा है तो वहीं, उत्तर प्रदेश के हाथरस  जिले में एक सरकारी विद्यालय के अध्यापक का छात्र- छात्राओं से तिरंगे झंडे के नाम पर 15 - 15 रुपये माँगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए है। वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है।

पूरा मामला जिले के सहपऊ क्षेत्र के संविलियन विद्यालय बुढाईच का है। इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार ने अपने विद्यालय में माइक और स्पीकर लगाकर बच्चों से 15 अगस्त को मनाने वाले आजादी महोत्सव के लिए 15 - 15 रुपये मांगे है। वायरल वीडियो में वह बोल रहे है कि मुख्यमंत्री का और शासन सभी का यह आदेश है ,कि 15 अगस्त को आजादी का महोत्सव मनाना है और सभी बच्चों को अपने घर से झंडे के लिए 15 - 15 रुपये लेकर आने है और आगे वीडियो में यह भी बोल रहे है कि एवीएसए ने मीटिंग में बताया था कि सभी बच्चों को 15 - 15 रुपये लेकर आने है। वह बोल रहे है कि माँ बाप से झगड़ा नहीं करना है अगर वह पैसे नहीं देते है तो कोई बात नही।

PunjabKesari

वहीं, इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार का कहना है कि इस वायरल वीडियो को संज्ञान लेकर (बीईओ) खण्ड शिक्षा अधिकारी जांच कर रहे हैं। उन्होंने आरोपी टीचर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। हाथरस सरकारी स्कूल के अध्यापक का छात्राओं को 15 रुपए में झंडा बेचे जाने का वीडियो वायरल होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!