बजट सत्रः सदन में पारित हुआ NRC और NPR लागू ना करने का प्रस्ताव, BJP ने कही ये बात

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Mar, 2020 05:19 PM

proposal not to implement nrc and npr passed in the house

झारखण्ड विधानसभा में आज विपक्ष ने एनआरसी और एनपीआर पर चर्चा की। विपक्ष ने झारखंड में एनपीआर और एनआरसी को लागू नहीं करने का अनुरोध करते हुए बहुमत से प्रस्ताव पास करवाया। इस पर भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने सदन को धोखे में रखकर ये प्रस्ताव पास कराया...

रांचीः झारखण्ड विधानसभा में आज विपक्ष ने एनआरसी और एनपीआर पर चर्चा की। विपक्ष ने झारखंड में एनपीआर और एनआरसी को लागू नहीं करने का अनुरोध करते हुए बहुमत से प्रस्ताव पास करवाया। इस पर भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने सदन को धोखे में रखकर ये प्रस्ताव पास कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, सदन में जैसे ही संसदीय कार्यमंत्री ने एनपीआर और एनआरसी पर प्रस्ताव सदन में रखा विपक्ष इसके विरोध में सदन में जोरदार हंगामा करते हुए बेल तक जा पहुंचे। वहीं बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मराण्डी ने कहा की सदन को धोखे में रखकर ये प्रस्ताव पास कराया गया है और कहा की उनकी पार्टी इसका विरोध करती है। ये सिर्फ वोट के लिए इस प्रस्ताव को लेकर आए हैं। मरांडी ने झामुमो पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ये लोग बार बार 1932 के खतियान की बात करते हैं ये गलत है हमारी पार्टी इसका विरोध करती है।

वहीं इसी क्रम में भाजपा नेता ने सरकार से सवाल पूछते हुए जानने की कोशिश की कि ये सरकार विदेशी नागरिकों की राज्य में पहचान करना चाहती है की नही ये स्पष्ट करना चाहिए। साथ ही उन्होंने हेमंत सरकार से सवाल करते हुए कहा कि घुसपैठियों की पहचान किस तरह की जाए। वहीं विधायक बंधु तिर्की ने इसको लेकर हेमंत सरकार को बधाई देते हुए कहा की प्रदेश की सवा तीन करोड़ जनता की जो इच्छा थी वो पूरी हुई है।

इधर, इस मुद्दे पर सदन के बाहर बीजेपी विधायको ने बांग्लादेशी सरकार और पाकिस्तानी सरकार हाय हाय के नारे लगाते हुए इस प्रस्ताव का पुरजोर विरोध किया। इसी क्रम में माले विधायक बिनोद सिंह ने कहा की जब एनआरसी नही होगा तो एनपीआर का औचित्य क्या होगा ये स्पष्ट नहीं है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!