ग्रामीणों ने उठाया ऐसा कदम, शराब बिक्री करने वाले अब शायद ही बेचें शराब

  • ग्रामीणों ने उठाया ऐसा कदम, शराब बिक्री करने वाले अब शायद ही बेचें शराब
You Are Here
ग्रामीणों ने उठाया ऐसा कदम, शराब बिक्री करने वाले अब शायद ही बेचें शराबग्रामीणों ने उठाया ऐसा कदम, शराब बिक्री करने वाले अब शायद ही बेचें शराबग्रामीणों ने उठाया ऐसा कदम, शराब बिक्री करने वाले अब शायद ही बेचें शराब

नोएडाः नोएडा के निवासियों ने अपने गांव को नशा मुक्त करने के लिए एक सराहनीय कदम उठाया। उन्होंने अवैध शराब को सड़क पर फेंक कर नष्ट किया। उनके एेसा करने के बाद शराब बिक्री करने वाले शायद ही अब शराब बेचें। इसके बाद गांव की महिलाओं व युवाओं ने इस मामले की सूचना पुलिस को भी दी।

जानकारी के मुताबिक दनकौर थाना क्षेत्र के अस्तोली गांव की महिलाओं और युवाओं ने अपने गांव को नशा मुक्त गांव बनाने की मुहिम में जुटे हुएं हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के कुछ लोग अवैध शराब बेच कर युवाओं का भविष्य चौपट कर रहे हैं। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा की पुलिस की मिलीभगत से ही शराब माफियाओं का धंधा फल-फूल रहा है।

इस संबंध में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है, क्योंकि शिकायत के बावजूद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। गांव वालों ने कहा कि गांव में खुलेआम अवैध शराब बिक रही थी जिसका हमने विरोध किया है। हम युवा और महिलाएं इसके खिलाफ अभियान चलाएंगे और गांव में बिल्कुल भी शराब नहीं बिकने देंगे।

इसी मुहिम के चलते युवा लड़कियों सहित बुजुर्ग महिलाओं ने गांव की सड़क पर अवैध शराब की बोतलों को तोड़कर नष्ट कर दिया। लोगों ने बताया कि शराब के नाम पर गांव में जहर बेचा जा रहा है। जिससे शराब पीने के आदी विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं, जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!