खुशखबरीः UP में लोकसभा आयोग की भर्तीयों पर लगी रोक हटी, अगस्त में होंगे इंटरव्यू

  • खुशखबरीः UP में लोकसभा आयोग की भर्तीयों पर लगी रोक हटी, अगस्त में होंगे इंटरव्यू
You Are Here
खुशखबरीः UP में लोकसभा आयोग की भर्तीयों पर लगी रोक हटी, अगस्त में होंगे इंटरव्यूखुशखबरीः UP में लोकसभा आयोग की भर्तीयों पर लगी रोक हटी, अगस्त में होंगे इंटरव्यूखुशखबरीः UP में लोकसभा आयोग की भर्तीयों पर लगी रोक हटी, अगस्त में होंगे इंटरव्यू

इलाहाबादः सपा के शासनकाल में लोकसेवा आयोग से हुईं भर्तियों की सीबीआई जांच कराने की मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ की घोषणा के बाद शासन ने आयोग की भर्तियों पर लगी रोक हटा दी है। वहीं शासन से रोक हटने का संकेत मिलने के बाद आयोग ने उन 2 भर्तियों के इंटरव्यू घोषित कर दिए है, जिनकी प्रक्रिया बीच में ही रोक दी गई थी।

आयोग ने इंटरव्यू किए घोषित
चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग में एलोपैथिक तिकित्साधिकारी ग्रेड-वन के 3286 पदों के लिए इंटरव्यू 16, 17 व 18 अगस्त को होगा। इसका कार्यक्रम 11 जनवरी 2017 को जारी किया गया था। आयोग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक इंटरव्यू रिक्त रह गए 338 पदों के लिए होगा। शासन स्तर से लोक सेवा आयोग भर्ती पर लगी रोक के कारण सहायक अभियोजन अधिकारी(एपीओ) का इंटरव्यू भी बीच में प्रभावित हुआ था। यह भर्ती 372 पदों के लिए हो रही है। इसमें 183 पदों के लिए इंटरव्यू होना शेष है। इन पदों के लिए इंटरव्यू 21 एवं22 अगस्त को होंगे।

योगी सरकार ने लगाई थी रोक
इसके लिए गठित किए जाने वाले बोर्ड और अधिकतम अभ्यर्थियों की संख्या भी घोषित की है। एलोपैथिक चिकित्साधिकारी का इंटव्यू 16 अगस्त को 4 तथा 17 एवं 18 अगस्त को 5 इंटरव्यू बोर्ड द्वारा लिया जाएगा। प्रत्येक बोर्ज में 25 अभ्यार्थियों का इंटरव्यू होगा। इसी तरह एपीओ के इंटरव्यू के लिए 21 को 4 और 22 को पांच बोर्ड गठित होगा। इसके प्रत्येक बोर्ड में 22 अभ्यर्थी होंगे। अभ्यर्थियों की संख्या पारदर्शिता के लिहाज से घोषित की गई है।

प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार बनने के बाद 21 मार्च को पहले लोकसेवा आयोग फिर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग की भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You