सोशल मीडिया पर राहुल के नाम का वायरल ये पोस्टर बन रहा चर्चा का विषय

  • सोशल मीडिया पर राहुल के नाम का वायरल ये पोस्टर बन रहा चर्चा का विषय
You Are Here
सोशल मीडिया पर राहुल के नाम का वायरल ये पोस्टर बन रहा चर्चा का विषयसोशल मीडिया पर राहुल के नाम का वायरल ये पोस्टर बन रहा चर्चा का विषयसोशल मीडिया पर राहुल के नाम का वायरल ये पोस्टर बन रहा चर्चा का विषय

लखनऊः कांग्रेस पर लगातार लग रहे वंशवाद के आरोपों के बीच आखिरकार राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी गई हैैै। वहीं गुजरात चुनाव के दौरान राहुल के मंदिर में प्रवेश को लेकर बहस अभी शांत भी नहीं हुई थी कि इलाहाबाद में कांग्रेसी नेता ने एक पोस्टर जारी कर उस मुद्दे को एक बार फिर सियासी हवा दे दी है। जिसमें कांग्रेसी नेता ने गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी की पहचान अब जनेऊधारी पंडित के रूप में कर दी है।

बता दें कि पोस्टर में राहुल गांधी के साथ राहुल के पिता राजीव गांधी मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी की फोटो है। पोस्टर में सोनिया गांधी के पीछे परशुराम की फोटो है और राजीव गांधी के पीछे भगवान शिव की फोटो है। पोस्टर पर लिखा है ”शिव भक्त, भगवान परशुराम के वंशज जनेऊधारी पं. राहुल गांधी जी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की हार्दिक बधाई”।

वहीं कांग्रेसी नेता हसीब अहमद का कहना है कि इसमें भगवान शिव के साथ राहुल गांधी को भगवान परशुराम का वंशज होने का जिक्र इसलिए किया है क्योंकि सनातन धर्म में ब्राह्मण परशुराम की पूजा का जिक्र है। उनका वंश भगवान परशुराम से शुरू और उन्हीं पर खत्म होता है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी मंदिर में प्रवेश कर रहे थे तो उनसे उनका धर्म पूछा गया था। तब उन्हें जनेऊधारी पंडित बताया गया था। इलाहाबाद में सोशल मीडिया पर जारी इस पोस्टर को लेकर एक बार फिर राजनीति चर्चा तेज हो गई है।

जहां एक तरफ इस पोस्टर में राहुल को भगवान परशुराम का वंशज बताया जाना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। तो वहीं दूसरी तरफ यह पोस्टर वायरल होने के बाद बीजेपी ने कड़ा रुख दिखाते हुए पोस्टर लगाने वाले कांग्रेसी नेता पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन