अब निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

  • अब निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सख्त हुआ प्रशासन
You Are Here
अब निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सख्त हुआ प्रशासनअब निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सख्त हुआ प्रशासनअब निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 24 जिलों पर मतदान हुआ। इस दौरान कहीं इवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आई तो कहीं हंगामे की। जिसके चलते दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रशासन सख्त हो गया है।

सर्विलांस टीम का किया गठन
जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने मतदान के दौरान गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सर्विलांस टीम को मुस्तैद कर दिया गया है। नगर निगम के 8 जोन में 2-2 और 8 नगर पंचायतों में एक-एक वीडियो सर्विलांस टीम का गठन किया गया है।

हर गतिविधि को रिकार्ड करेगा आयोग
मतदान के दौरान सर्विलांस टीम हर गतिविधि को रिकार्ड कर आयोग को रिपोर्ट देगी। वोटरों को लुभाने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर नजर रखने और तुरन्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। साथ ही शिकायत मिलने पर डीएम कार्यालय में बने कंट्रोल रूम पर लोगों से शिकायत करने की अपील भी की गई है।

पहले चरण के लिए मतदान हुआ संपन्न
यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार (22 नवंबर) को मतदान हुए। पहले चरण में सूबे के कुल 24 जनपदों में 4095 वार्डों पर मतदान हुआ। पहले चरण में प्रदेश के 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायतों में मेयर, अध्यक्ष, पार्षद और सभासद पदों के लिए मतदान हुए।

दूसरे चरण की तैयारियों में जुटा प्रशासन
वहीं चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान रविवार यानि की 26 नवंबर को होने हैं। जिसके लिए चुनाव आयोग अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। उल्लेखनीय है कि यूपी निकाय चुनाव कुल 3 चरणों में संपन्न होगा। तीसरे चरण के लिए मतदान 29 नवंबर को होंगे। वहीं इसके परिणाम 1 दिसंबर को आएंगे।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!