लड़ाकू विमानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, वायुसेना की ताकत देख लोग हुए रोमांचित

You Are Here
लड़ाकू विमानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, वायुसेना की ताकत देख लोग हुए रोमांचितलड़ाकू विमानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, वायुसेना की ताकत देख लोग हुए रोमांचितलड़ाकू विमानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब, वायुसेना की ताकत देख लोग हुए रोमांचित

इलाहाबादः इंडियन एयरफोर्स ने इलाहाबाद में एक एयर शो का आयोजन कर आम लोगों को अपनी ताकत का एहसास कराया। इस एयर शो में एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने हवा में करतब दिखाते हुए लोगों को खूब रोमांचित किया। एयरशो में सारंग हेलीकाप्टर से लेकर एसयू- 30, मिग-21, किरण एमके टू और चेतक हेलीकाप्टरों ने हवा में कलाबाजियां दिखाईं और लोगों को एहसास कराया कि भारतीय वायुसेना दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।

युवाओं को जुड़ने के लिए किया प्रेरित
इस मौके पर आकाशगंगा की टीम ने 8 हजार फिट की ऊंचाई से हवा में छलांग लगाकर लोगों का दिल जीत लिया। इस एयरशो को देखने के लिए हजारों की तादात में लोग जुटे। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक जिसने भी इस शो को देखा, वह हैरत में पड़ गया और उसने दांतों तले उंगलियां दबा लीं। एयरफोर्स अफसरों के मुताबिक़ इस एयर शो का आयोजन लोगों को वायुसेना की ताकत का एहसास कराने के साथ ही युवाओं को इससे जुड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए किया गया था।

वायुसेना की ताकत का कराया  एहसास 
एयरशो की शुरुआत आकाश गंगा की स्काई डाइविंग टीम की डेयर डेविल जम्पस के साथ हुई। इसमें वायुसेना के 10 जांबाजों की टीम ने 8 हजार फिट की ऊंचाई पर चलते हेलीकाप्टर से हवा में छलांग लगाई और हवा में ही तिरंगे झंडे को लहराकर लोगों को रोमांचित कर दिया। इसके बाद 800 किलोमीटर की रफ़्तार से मिग ट्वेंटी वन के विमानों ने हवा में उड़ान भरकर वायुसेना की ताकत का एहसास कराया।

लोगों को किया रोमांचित
दर्शकों को सबसे ज्यादा रोमांचित किया एसयू थर्टी एमके सेकेंड लड़ाकू विमान ने। इसने हवा में जो कलाबाजियां दिखाईं, उसे देखकर लोग रोमांचित हो उठे और देर तक तालियां बजाते रहे। चेतक हेलीकाप्टरों ने भारतीय झंडे के रंग के धुंएं निकालकर वहां मौजूद लोगों में देशभक्ति की भावना भरी तो सबसे ज़्यादा महफ़िल लूटी सारंग हेलीकॉप्टर्स की टीम ने। सारंग के चार हेलीकाप्टरों ने हवा में खूब कलाबाजियां दिखाईं तो साथ ही हवा में कई खतरनाक स्टंट दिखाए।
 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!