केंद्र सरकार के फैसले से आ रही साजिश की बू : शिवपाल

  • केंद्र सरकार के फैसले से आ रही साजिश की बू : शिवपाल
You Are Here
केंद्र सरकार के फैसले से आ रही साजिश की बू : शिवपालकेंद्र सरकार के फैसले से आ रही साजिश की बू : शिवपालकेंद्र सरकार के फैसले से आ रही साजिश की बू : शिवपाल

लखनऊ: नोटबंदी फैसले पर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार के इस फैसले से साजिश की बू आ रही है क्योंकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव निकट हैं। क्या पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के किसानों को चोर समझते हैं, उन्हें प्रदेश के किसानों पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान मेहनत मजदूरी कर जहां अपने परिवार को पालता है वहीं देश भर के लोगों का पेट भरने का भी काम करता है लेकिन प्रधानमंत्री को शायद यह पता नहीं है। उत्तर प्रदेश का किसान भारतीय जनता पार्टी को इस बार चुनाव में सबक सिखा देगा। 

किसानों को करना पड़ रहा है कठिनाईयों का सामना 
शिवपाल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के सहकारी बैंकों पर पुराने 500 और 1000 के नोटों को बदलने तथा निकालने की अनुमति न देकर सहकारी बैंकों का अस्तित्व ही खतरे में डालने के साथ किसानों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश में किसानों का अधिकांश गांव देहात के बैंकों में ही खाता होता है। गांवों से दूर शहरों में जाकर बड़े बैंकों में पैसा जमा कराना किसानों के लिए बड़ा जोखिम भरा काम होता है। सहकारी बैंकों का गठन ही किसानों और ग्रामीण जनता की सुविधा के लिए किया गया था लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार ने इनके अस्तित्व पर ही प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।  

यूपी किसान बीजेपी को माफ नहीं करेगा
उन्होंने कहा कि इस समय वैसे भी रबी की फसल बुआई का समय है। किसान को फसल लगाने के लिए बीज और खाद आदि के लिए पैसों की जरुरत है लेकिन केन्द्र सरकार के धन निकासी पर रोक लगाने से किसान के सामने यह संकट खड़ा हो गया है कि वह आखिर वह फसल की बुआई बिना बीज व खाद कैसे करेगा। यादव ने कहा कि पीएम मोदी सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा में जहां उनकी पार्टी की सरकार है वहां के सहकारी बैंकों को तो पुराने नोटों को जमा करने तथा नये नोट निकालने की अनुमति दी है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसे विशाल जनसंख्या वाले खासतौर पर किसानों वाले प्रदेश में सहकारी बैंकों को पुराने नोटों को बदलने की अनुमति न देकर किसानों पर कुठाराघात किया है। मोदी सरकार प्रदेश की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उत्तर प्रदेश का किसान भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार को कभी माफ नहीं करेगा।  

Up Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You