अध्यापकों की नियुक्ति मामला: स्कूल मैनेजर पर लगा 30 लाख रिश्वत लेने का आरोप

You Are Here
अध्यापकों की नियुक्ति मामला: स्कूल मैनेजर पर लगा 30 लाख रिश्वत लेने का आरोपअध्यापकों की नियुक्ति मामला: स्कूल मैनेजर पर लगा 30 लाख रिश्वत लेने का आरोपअध्यापकों की नियुक्ति मामला: स्कूल मैनेजर पर लगा 30 लाख रिश्वत लेने का आरोप

बुलंदशहर(इकबाल सैफी): उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अध्यापकों की नियुक्ति मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मामला खुर्जा के मुंडाखेड़ा गांव के विद्यानन्द उ0 मा0 विद्यालय का है। जहां स्कूल कमेटी के 4 सदस्यों ने मैनेजर पर 25 से 30 लाख की रिश्वत लेकर नियुक्ति का आरोप लगाया है। बता दें कि ये नियुक्ति 25 जुलाई को की गई थी, जबकि सदस्य अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आला अधिकारियों का दरवाजा खटखटा रहा है।

कमेटी सदस्यों की मानें तो अध्यापकों की होने वाली नियुक्ति से पहले ही उन्हें ये पता था कि जो तीन लोग नियुक्त किए जाने हैं उनका नाम क्या है। जिसके चलते नियुक्ति वाली तारीख में इन लोगों ने शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर पूरी जानकारी भी दी थी। जबकि इन सदस्यों ने सुबूत के तौर पर स्कूल मैनेजर का एक वॉइस रिकॉर्डिंग भी जिला अधिकारी के सामने रखा है। 

जांच की मांग कर रहे बेसिक शिक्षा अधिकारी 
जहां कमेटी सदस्य आरोपी मैनेजर और इसमें शामिल बाकी सदस्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं तो वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी भी निष्पक्ष जांच की बात कर रहे हैं। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!