भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से बेशकीमती शहनाई चोरी, FIR दर्ज

  • भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से बेशकीमती शहनाई चोरी, FIR दर्ज
You Are Here
भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से बेशकीमती शहनाई चोरी, FIR दर्जभारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से बेशकीमती शहनाई चोरी, FIR दर्जभारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के घर से बेशकीमती शहनाई चोरी, FIR दर्ज

वाराणसी: भारत रत्न मरहूम उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की 5 बेसकीमती शहनाईयां उत्तर प्रदेश में वाराणसी के चौक क्षेत्र में उनके बेटे काजिम हुसैन के चाहमामा स्थित आवास से चोरी हो गईं।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शहनाई के बादशाह बिस्मिल्लाह खान के बेटे हुसैन ने चौक थाने में रात इस सम्बन्ध में तहरीर दी थी। तहरीर के अनुसार 5 शहनाईयों के अलावा घर में रखे महिलाओं के लाखों रुपए के सोने के कीमती गहने एवं चांदी की तश्तरियां भी गायब हैं। हुसैन ने बताया कि चोर वो शहनाई भी चुरा ले गए, जिससे उस्ताद मोहर्रम की पांचवीं और आठवीं तारीख पर आंसुओं का नजराना पेश करते थे।

उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव, कांग्रेंस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल द्वारा तोहफे में भेंट की गई उनकी चांदी की शहनाईयां गायब हैं। उन्होंने बताया कि वह वाराणसी के हड़हा सराय के अपने पुराने मकान से गत 30 नवम्बर से चौक क्षेत्र के दालमंडी के पास चाहमामा स्थित नये मकान में रहने लगे थे। यहीं दीवन में उस्ताद की बेसकीमती धरोहर रखी हुई थी।

शहनाई के बादशाह के बेटे हुसैन ने रोते हुए कहा कि दो साल पहले भी चोरों ने उस्ताद की तीन बेसकीमती शहनाईयां चुराई थी और तब इस बारे में शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन आज तक उन शहनाईयों का कोई पता नहीं चला।उन्होंने बताया कि उस्ताद तीनों शहनाईयों से रियाज किया करते थे। दो वर्षों के भीतर भारत रत्न की बेसकीमती धरोहरों के चोरी होने से उनका पूरा परिवार गम में डूबा है और पुलिस से तत्परता से कार्रवाई करने की गुहार लगा रहा है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घटना की शिकायत मिलते ही पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है। चोरी हो गई शहनाईयों एवं अन्य सामान का पता लगाने के लिए पुलिस की कई टीमें जुटी हैं। आला अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर मुआयना किया है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You