योगी कैबिनेट ने 'यूपीकोका' को दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा विरोध

  • योगी कैबिनेट ने 'यूपीकोका' को दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा विरोध
You Are Here
योगी कैबिनेट ने 'यूपीकोका' को दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा विरोधयोगी कैबिनेट ने 'यूपीकोका' को दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा विरोधयोगी कैबिनेट ने 'यूपीकोका' को दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा विरोध

लखनऊः बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में कैबिनेट की अहम बैठक हुई। कैबिनेट की बैठक में संगठित अपराधों की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के मकोका कानून की तर्ज पर यूपीकोका लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई । उधर, विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार का विरोध करने की ठानी है। समाजवादी पार्टी ने इस कानून को राजनीतिक दुश्मनी निकालने में इस्तेमाल किए जाने की संभावना जताई है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने यूपीकोका पर कहा कि हम गुरुवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि अपराधियों से निपटने के लिए प्रदेश में कड़े कानूनों की कमी नहीं है। यूपीकोका दरअसल राजनैतिक लोगों को फंसाने के लिए लाया जा रहा है।

उधर, यूपीकोका पर बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती इस विषय में रुख तय करेंगीं। वहीं कांग्रेस के नेता विधानमंडल दल अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्होंने अभी ये बिल देखा नहीं है। इसे देखने के बाद ही वह कुछ कह सकते हैं।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन