'यार तेरा गैंगस्टर है जानी' बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में फरार आरोपी का इंस्टाग्राम पोस्ट वायरल

Edited By Ramkesh,Updated: 14 Oct, 2024 06:46 PM

yaar tera gangster hai jani instagram post of absconding accused

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के फरार संदिग्ध शिव कुमार गौतम ने शान दिखाने के मकसद से खुद को ‘गैंगस्टर' बताते हुए सोशल मीडिया पर हाल में ही पोस्ट करना शुरू किया था। गौतम ने 24 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा था, “यार...

लखनऊ: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के फरार संदिग्ध शिव कुमार गौतम ने शान दिखाने के मकसद से खुद को ‘गैंगस्टर' बताते हुए सोशल मीडिया पर हाल में ही पोस्ट करना शुरू किया था। गौतम ने 24 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा था, “यार तेरा गैंगस्टर है जानी।” फोटो में दिख रहा है कि वह मोटरसाइकिल पर सवार है। पोस्ट के बैकग्राउंड में एक हरियाणवी गाना बज रहा है। गौतम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंडारा गांव का रहने वाला है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने कहा कि गांव में उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और वह महाराष्ट्र के पुणे शहर में कबाड़ की एक दुकान पर काम करता है। आठ जुलाई को गौतम ने एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था, “शरीफ बाप है# हम नहीं।” उसने 26 मई को एक वीडियो साझा किया था, जिसके बैकग्राउंड में ‘केजीएफ' का संगीत और चर्चित डायलॉग “ताकतवर लोग पॉवरफुल जगह से आते हैं” बज रहा था।

आरोपी की मां पुलिस के दावे पर हैरान 
गौरतलब है कि ‘केजीएफ' के लीड किरदार की मां ने मरने से पहले उससे वादा लिया था कि वह जिये जैसे भी, लेकिन मरेगा दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनकर। दिलचस्प बात यह है कि इंस्टाग्राम पर गौतम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में रातोंरात जबरदस्त इजाफा हुआ है। रविवार को साइट पर 299 लोग उसे फॉलो करते थे। सोमवार को उसके फॉलोअर की संख्या बढ़कर 504 हो गई। गौतम की मां सुमन ने पुलिस के इस दावे पर आश्चर्य और अविश्वास जताया कि उसका बेटा मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में 12 अक्टूबर की रात को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता बाबा सिद्दिकी की सनसनीखेज हत्या में शामिल था। सुमन ने मीडिया को बताया कि उसका बेटा होली पर उससे मिलने के लिए आखिरी बार गंडारा गांव आया था। उसने दावा किया कि गौतम अप्रैल के पहले हफ्ते में वापस पुणे चला गया था।

भूषण शरण सिंह सहित 49 लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट किया है फॉलो
गौतम ने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट चार अगस्त को किया था। उसने साइट पर अपनी एक फोटो साझा की थी, जिसमें वह मोटरसाइकिल पर सवार दिख रहा था। 10 अप्रैल को गौतम ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह एक गोदाम में काम करते हुए और ऑर्डर पैक करते हुए नजर आ रहा था। उसने लिखा था, “यह काम करते हैं हम ऑर्डर तैयार करने का।” गौतम के अन्य पोस्ट में ज्यादातर दिल टूटने से संबंधित थे। एक पोस्ट में उसने धर्म पर गर्व होने की बात लिखी थी। उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20 मई, 2023 से लेकर इस साल चार अगस्त तक कुल 33 पोस्ट साझा किए। गौतम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ब्रज भूषण शरण सिंह और उनके सांसद बेटे करण भूषण सिंह समेत 49 लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट फॉलो कर रखे हैं।

हत्याकांड तीन आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी
मुंबई पुलिस ने कहा कि इस हाई-प्रोफाइल हत्याकांड के सिलसिले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शनिवार शाम को मुंबई पुलिस ने पुणे से 28 वर्षीय सह-साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया और कहा कि प्रवीण के भाई शुभम लोनकर की तलाश जारी है। रविवार को अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि प्रवीण और शुभम ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो कथित शूटर-धर्मराज राजेश कश्यप और शिव कुमार गौतम को बाबा सिद्दिकी की हत्या का काम सौंपा था। अधिकारी ने कहा कि गौतम अभी फरार है, जबकि पुलिस ने कश्यप और एक अन्य कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान हरियाणा के मूल निवासी गुरमेल बलजीत सिंह के रूप में हुई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!