यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, पेश होगा अनुपूरक बजट...हो सकती है कई बड़ी घोषणाएं!

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 04 Dec, 2022 11:05 AM

winter session of up vidhansabha starts from tomorrow

यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर को शुरू हो रहा है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन उत्तर प्रदेश सरकार अनपुरक बजट पेश करेगी। 3 दिन तक चलने वाले इस संक्षिप्त सत्र के दौरान सरकार कुछ विधेयक भी पास करा सकती है...

लखनऊ (अश्वनी सिंह): यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर को शुरू हो रहा है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन उत्तर प्रदेश सरकार अनपुरक बजट पेश करेगी। 3 दिन तक चलने वाले इस संक्षिप्त सत्र के दौरान सरकार कुछ विधेयक भी पास करा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार अनुपूरक बजट में अगले वर्ष फरवरी में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन की तैयारी के लिए धनराशि की व्यवस्था करेगी। दिसंबर में उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव हो सकते हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए अनुपूरक बजट में कुछ घोषणाएं भी हो सकती हैं। 6 दिसम्बर को अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी 7 दिसम्बर को अनुपूरक बजट समेत कुछ विधायकों को भी सरकार पारित कराएगी वह 7 दिसंबर को ही सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है।

बीते 16 नवंबर को कैबिनेट बैठक के दौरान विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से शुरू करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई थी। योगी सरकार की तरफ से इस सत्र में मुख्य रूप से अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। बता दें कि योगी सरकार 29 मई को वित्तीय वर्ष के लिए करीब 6 लाख करोड़ का बजट पेश किया था।


 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!