UP STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, किन्नर गुरु की हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

Edited By Ramkesh,Updated: 10 Nov, 2020 07:27 PM

up stf got huge success accused of killing kinnar guru arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दिल्ली के शाहदरा इलाके में की गई किन्नर गुरू एकता जोशी की हत्या के मामले में वांछित कुख्यात अपराधी सलमान के भाई आमिर गाजी और उसके साथी को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दिल्ली के शाहदरा इलाके में की गई किन्नर गुरू एकता जोशी की हत्या के मामले में वांछित कुख्यात अपराधी सलमान के भाई आमिर गाजी और उसके साथी को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया।  एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दिल्ली शाहदरा इलाके में जीटीबी एन्क्लेव निवासी किन्नर गुरु एकता जोशी किन्नर की इसी साल पांच सितम्बर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शाहदरा थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में एसटीएफ की मेरठ इकाई ने कल शाम मुख्य शूटर आमिर गाजी को उसके साथी सुऐल खान को कोतवाली मेरठ इलाके में सुभाष बाजार से इस्माईलनगर वाली से गिरफ्तार कर लिया। दोनों सुपारी लेकर हत्या करने वालें गिरोहों के सक्रिय सदस्य हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी मेरठ के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से एक पिस्टल,तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किए। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि उनका भैंसों का व्यापार है और कई लोगों से उसकी दुश्मनी चल रही है। उसे शारिक से बदला लेने के लिए कुछ लड़कों की जरूरत थी। करीब छह माह पहले इसकी असलम पहलवान निवासी सराय वहलीम के मकान पर गगन पण्डित नामक व्यक्ति से मुलाकात हुई तथा उसकी दोस्ती हो गयी। उसने गगन पण्डित को बताया कि शारिक से उसकी दुशमनी चल रही है उससे बदला लेने के लिए कुछ लड़को की जरूरत है। गगन पण्डित ने कहॉ कि मेरा भी एक काम है पहले तुम मेरा साथ दे दो और फिर मैं तुम्हारा साथ दूॅगा।

प्रवक्ता ने बताया कि गगन पण्डित की किन्नर गुरु एकता जोशी से दुश्मनी चल रही थी, को मारने की योजना बनायी। उसी रात करीब करीब नौ बजे गगन पण्डित और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे गोली मार दी थी और फरार हो गये थे। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह आबकारी आफिस के पास अपने पिता के साथ कार वाशिंग सेन्टर पर काम करता है और दो साल से आमिर के सम्पर्क में है। इरफान निवासी लिसाड़ी गेट मेरठ से आकर मिला और कहॉ कि हाजी इजलाल जो वर्तमान में जेल में बन्द है, हाजी परवेज दो की हत्या कराना चाहता है, जिसकी एवज में आपको 10-10 लाख रूपये मिलेगें आप आमिर से बात कर लेना। मामला हाजी इजलाल/हाजी परवेज का होने के कारण उसने एक करोड़ रूपयें देने को कहॉ, तो इरफान ने आमिर से बात कर मिलने को कहा। इसी संबंध में आज वह आमिर से मिलकर बात कर ही रहा था और उसी दौरान एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!