राजा भैया ने BJP को वोट देने का किया ऐलान, कहा- आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा

Edited By Harman Kaur,Updated: 27 Feb, 2024 12:57 PM

up rajya sabha election 2024 raja bhaiya announced to vote for bjp

UP Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से जारी है। इसी बीच राजा भैया ने BJP को वोट देने का ऐलान कर दिया है.......

UP Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से जारी है। इसी बीच राजा भैया ने BJP को वोट देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज हनुमान जी का दिन है, सब अच्छा होगा। दरअसल चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा ने राजा भैया से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा था। जिसके बाद कल यानी सोमवार को राजा भैया ने ऐलान कर दिया वह भाजपा को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि कहा कि सपा के लोग आए थे लेकिन हमारी पार्टी के वोट बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरु हो चुकी है जो शाम 4 बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी, जबकि देर रात तक इसके नतीजे आने की उम्मीद है। दरअसल, 15 राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हैं। इनमें से 12 राज्यों की 41 राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यसभा चुनाव को लेकर एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर BJP उम्मीदवारों की जीत के लिए शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि 'राज्य सभा के द्विवार्षिक चुनाव में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए आज विधान भवन, लखनऊ में मतदान किया। सभी भाजपा प्रत्याशियों की विजय हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं !'।

ये भी पढ़ें.....
- Rajya Sabha Election LIVE Update: पल्लवी पटेल ने किया मतदान, बोलीं- 'मैंने PDA को वोट किया, मेरे वजूद में धोखा नहीं है'

राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। आज यूपी की 10 सीटों के लिए मतदान होगा। वोटिंग शाम 04 बजे तक किया जाएगा। देर शाम तक नतीजे भी घोषित कर दिए जायेंगे। चुनाव के लिए बैंगनी स्केच पेन से वोट डाले जा रहे है। इसके लिए निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए थे कि अगर वोट अन्य किसी पेन से डाले गए तो खारिज कर दिए जाएंगे। बता दें कि प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में क्रमशः 252 विधायकों और 108 विधायकों के साथ भाजपा और सपा दो सबसे बड़े दल हैं। सपा की गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस के पास दो सीटें हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!