7th Phase of Lok Sabha Elections: यूपी की राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने परिवार के साथ देवरिया में डाला वोट

Edited By Mamta Yadav,Updated: 01 Jun, 2024 02:18 PM

up minister of state vijayalakshmi gautam cast her vote in deoria

लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 13 सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस फेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 144 उम्मीदवार मैदान में है। इसी कड़ी में देवरिया से राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने सदर...

Deoria News: लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 13 सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस फेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 144 उम्मीदवार मैदान में है। इसी कड़ी में देवरिया से राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने सदर विधानसभा के राजकीय महिला महाविद्यालय के बूथ संख्या 263 पर परिवार सहित मतदान किया।
PunjabKesari
बता दें कि 7वें और आखिरी फेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधित्व वाली वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर जैसी हाई प्रोफाइल सीटें शामिल हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिणवा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में राज्य की 13 लोकसभा सीटों के अलावा सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भी वोट डाले जायेंगे। उन्होंने कहा कि 12 संसदीय क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच होगा, जबकि रॉबट्र्सगंज के आदिवासी बाहुल्य दो विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा।

PM मोदी तीसरी बार भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर आजमा रहे हैं किस्मत
चुनाव के इस चरण में देश दुनिया की निगाह वाराणसी सीट पर होगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे हैं। वाराणसी को भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2004 के चुनाव को छोड़ दिया जाये तो पार्टी यहां 1996 से अजेय रही है। पीएम मोदी यहां जीत की हैट्रिक बनाने के लिये उतरे हैं। उन्होने 2019 में 63 फीसदी वोट पाकर शानदार जीत हासिल की थी। इस बार उनका मुकाबला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और बसपा के अतहर जमाल लारी से है। मोदी ने 2019 और 2014 में अजय राय को भारी अंतर से हराया था। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यहां मोदी का सामना करने का साहस दिखाया था मगर उन्हें दूसरे स्थान पर रह कर संतोष करना पड़ा था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!