बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई चिंता, weather department ने गेहूं किसानों को सतर्क रहने की दी सलाह

Edited By Ramkesh,Updated: 16 Mar, 2023 02:26 PM

unseasonal rains increased farmers  concern weather department

उत्तर प्रदेश में गेहूं की फसल लगभग पकने को तैयार है, लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, चित्रकूट जिले में हल्ली बारिश हुई। जिस वजह से गेहू, चना, मटर को भारी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गेहूं की फसल लगभग पकने को तैयार है, लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, चित्रकूट जिले में हल्ली बारिश हुई। जिस वजह से गेहू, चना, मटर को भारी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इस बदले मौसम से किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 17 मार्च शुक्रवार से लगभग 3 दिन तक आंधी, ओलावृष्टि और बरसात के आसार बन रहे हैं। गेहूं की कटाई करने वाले किसानों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

PunjabKesari

मौसम विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार से अगले पांच-छह दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं, जिससे अधिकतम तापमान नियंत्रित रहेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

PunjabKesari

अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली में अगले पांच से छह दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा और इस वर्ष का अब तक का सबसे अधिक तापमान है। मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!