Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में फिर पलटे रुझान, ‘इंडिया' ने बनाई बढ़त

Edited By Anil Kapoor,Updated: 04 Jun, 2024 12:17 PM

trends changed again in uttar pradesh  india  took the lead

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीट के लिए जारी मतगणना के रुझान फिर से पलट गए हैं। अब तक के रुझानों के अनुसार ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)...

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीट के लिए जारी मतगणना के रुझान फिर से पलट गए हैं। अब तक के रुझानों के अनुसार ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर बढ़त बना ली है। निर्वाचन आयोग की ‘वेबसाइट' के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सभी 80 पर मिले रुझानों में ‘इंडिया' 42 और राजग 37 सीट पर आगे है। ‘इंडिया' के घटक समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी 34 सीट पर बढ़त बनाये हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में फिर पलटे रुझान, ‘इंडिया' ने बनाई बढ़त
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके अलावा ‘इंडिया' में शामिल कांग्रेस आठ सीट पर आगे है। भाजपा उम्मीदवार 35 सीट पर और सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल दो सीट पर बढ़त बनाये हुए है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) एक सीट पर आगे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी सीट से, कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट से, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से मजबूत बढ़त बनाये हुए हैं। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता रवि किशन अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से 16 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!