मोदी मंत्रिमंडल में यूपी के तीन नए चेहरे को मिल सकती है जगह, चौकाने वाला नाम आया सामने

Edited By Ramkesh,Updated: 09 Jun, 2024 03:36 PM

three new faces from up may get a place in modi cabinet a shocking name

नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में बस कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें मोदी कैबिनेट में सीटों के बंटवारे पर टिकी हैं। उत्तर प्रदेश से राजनाथ सिंह, जयंत चौधरी,...

लखनऊ: नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में बस कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें मोदी कैबिनेट में सीटों के बंटवारे पर टिकी हैं। उत्तर प्रदेश से राजनाथ सिंह, जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल, जितिन प्रसाद, मंत्री बनेंगे। इसी बीच एक चौकाने वाला नाम भी सामने आया है। जिसे मोदी मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद सुभावती पासवान के बेटे कमलेश पासवान (Kamlesh Paswan) बीएल वर्मा, पंकज चौधरी, को मंत्री बनाया जा सकता है।

आप को बता दें कि कमलेश पासवान ने अपनी राजनीति करियर की शुरुआत सपा से की। लेकिन कुछ मतभेदों की वजह से बीजेपी का दामन थाम लिया और मंदिर की शरण में आ गए। पार्टी ने 2009 में उन्हें बांसगांव लोकसभा सीट से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया, जहां उन्होंने बसपा के मजबूत नेता सदल प्रसाद को मात दी और सांसद चुने गए। साल 2014 में भारी विरोध के बावजूद भाजपा ने एक बार फिर से उन पर दांव लगाया और कमलेश को दोबारा सफलता मिली। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी कमलेश पासवान इस सीट से विजयी रहे। लोकसभा चुनाव 2024 में में भी उन्होंने शानदार जीत दर्ज की है।  अब पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में मंत्री बनाए जा सकते है।

पंकज चौधरी का राजनीति करियर
पंकज चौधरी गोरखपुर नगर निगम में पार्षद से अपने राजनीति का सफर वर्ष 1989 में शुरू किया था, वह उप महापौर रह चुके हैं। पूर्वांचल के महराजगंज संसदीय सीट से छह बार सांसद रह चुके हैं। सियासत में शालीन छवि के लिए मशहूर है। वर्ष 1991 में प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति में सद्स्य के रूप में शामिल हुए। 1991 में पहली बार सांसद चुने गए थे चौधरीदसवीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें महराजगंज संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया। पहली बार में ही वह चुनाव जीत गए इस जीत के साथ उन्होंने जीत की हैट्रिक लगाई, लेकिन 13वीं लोकसभा में चुनाव हार गए. हालांकि, चौदहवीं लोकसभा में जनता का भरोसा जीतने में वह फिर से कामयाब हुए और सांसद चुन लिए गए। अब उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

राज्यसभा सदस्य बीएल वर्मा
राज्यसभा सदस्य बीएल वर्मा के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद है। दअरसल, पीएम आवास पर हुई संभावित मंत्रियों की बैठक में वह भी शामिल हुए। बदायूं संसदीय सीट पर भाजपा भले ही चुनाव हार गई है, लेकिन बीएल वर्मा के मंत्री बनने की संभावना बनी हुई है। पिछली सरकार में वह सहकारिता राज्यमंत्री रहे थे। हालांकि अभी तय नहीं हो सका है कि कैबिनेट मंत्री बनेंगे या राज्यमंत्री।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!