भाई की स्टाईल में ट्रेन को बम से उड़ाने की दी धमकी, कहा- 1500 लोग मरेंगे, मारने वाला होगा सत्या... 6 घंटे में गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 15 Dec, 2021 06:48 PM

threatened to blow up the train in brother s style said 1500 people will die

जिले के आरपीएफ कंट्रोल रूम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक अज्ञात युवक ने फोन कर के कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी दे दिया। ट्रेन को उड़ाने की धमकी भरे फोन के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गईं।

आगरा: जिले के आरपीएफ कंट्रोल रूम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक अज्ञात युवक ने फोन कर के कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी दे दिया। ट्रेन को उड़ाने की धमकी भरे फोन के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गईं। इस मामले कार्रवाई करते हुए उन्होंने 6 घंटे में ही धमकी देने वाले को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।
PunjabKesari
बता दें कि रेलवे के कंट्रोल रूम 139 पर मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे एक कॉल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम सत्या बताया। उसने कहा कि उसके रात वाले मामले में क्या हुआ। इस पर लेडी कांस्टेबल ने कहाकि दोबारा समस्या बताइए, रात मैं ड्यूटी पर कोई और था। इतना सुनने के बाद फोन करने वाले ने कहा कि कागज और पेन उठा लो। कागज पर लिख लो। कल बंगलुरू स्टेशन पर पहुंचते ही वो कर्नाटका एक्सप्रेस को बम से उड़ा देगा। इसमें 1500 लोग मरेंगे। उनको मारने वाला होगा...सत्या।

इसके बाद उसने फोन काट दिया। फोन कटने के बाद कंट्रोल रूम से इसकी जानकारी आगरा कैंट आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी को मिली। इंस्पेक्टर ने आरपीएफ कमांडेंट को बताया। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ और जीआरपी धमकी देने वाले को ट्रेस करने में जुट गए। आरोपी की लोकेशन नई दिल्ली आसफ अली रोड पुलिस भवन आई। व्हाट्सएप से आरोपी की फोटो निकाली गई। इसके बाद आरपीएफ ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को इसकी जानकारी दी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लोकेशन और फोटो के आधार पर आरोपी को तुर्कमान गेट के पास बने रैन बसेरे से गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसका भाई सोमवार को दिल्ली से बंगलुरू के लिए कर्नाटका एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था।

वहीं, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि धमकी मिलने के बाद सभी ट्रेनों में डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल टीम के साथ सघन चेकिंग की गई। स्टेशन पर भी चेकिंग अभियान चलाया गया। आरोपी को पकड़ लिया गया है। उसका नाम सत्यानंद यादव है। वो रैन बसेरे में केयर टेकर है। अभी वो दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!