जो संविधान का सम्मान नहीं कर सकते, वे वोट पाने के हकदार नहीं हैं: योगी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Apr, 2019 03:51 PM

those who can not respect constitution they are not entitled to vote

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा की मायावती आज उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने डॉ. भीमराव अंबेदकर का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर कितना गिर गया है यह इसका उदाहरण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने वायदा किया था कि....

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा की मायावती आज उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने डॉ. भीमराव अंबेदकर का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर कितना गिर गया है यह इसका उदाहरण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने वायदा किया था कि गन्ना किसानों को मूल्य भुगतान देंगे और हमने मूल्य भुगतान दिलाया। हमसे पहले की सरकार के समय में ऐसे कार्य क्यों नहीं किए गए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान के पहले 2 चरणों की सभी 16 सीटें भाजपा जीत रही है। भाजपा तीसरे चरण की भी सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी।

योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर, फर्रुखाबाद और कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को महामिलावटी गठबंधन बताया। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देश विरोधी ताकतों का समर्थन दिया है जो देश के लिए बड़ा घातक है। देश में हर किसी की जुबान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलना तय है। योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने 6 साल का गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने 2 साल में ही किसानों को 64 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि किसानों को इस सत्र का भुगतान हो जाएगा, नहीं तो भुगतान न करने वाले मिल मालिकों को जेल जाना पड़ेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भारत में संविधान का सम्मान नहीं कर सकते हैं वे वोट पाने के हकदार नहीं हैं। इस वक्त जो चुनाव हो रहे हैं वे केवल सांसद का चुनाव नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री पद का चुनाव है। पीएम के रूप में कौन खुशहाली दे सकते हैं, इसे आप बेहतर जानते हैं। योगी जी ने कहा कि 2004 से देश में कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी घटनाएं होती थीं, कैसे हमारे जवान शहीद होते थे। नक्सलवाद के सामने कांग्रेस सरकार घुटने टेकती थी। उस समय चीन और पाकिस्तान भी आंखें दिखाता था लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया। वह चाहे पूर्वोत्तर में सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर कश्मीर में। एयर स्ट्राइक से आतंकवादियों की हमारी सरकार ने कमर तोड़ दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!