वर्षा से बढ़ना शुरू हुआ UP की नदियों का जलस्तर

Edited By Ruby,Updated: 12 Jul, 2019 02:04 PM

the water level of the up rivers started to grow

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान हुई वर्षा से प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है। केन्द्रीय जल आयोग की गुरूवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर, डलमऊ, रायबरेली, फाफामऊ, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में गंगा...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान हुई वर्षा से प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है। केन्द्रीय जल आयोग की गुरूवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर, डलमऊ, रायबरेली, फाफामऊ, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में गंगा का जलस्तर जबकि कालागढ़, बिजनौर, मुरादाबाद और बरेली में रामगंगा का जलस्तर बढ़ रहा है।

बागपत, औरैया, कालपी ,जालौन, बांदा और प्रयागराज में यमुना जबकि सीतापुर, सुल्तानपुर और जौनपुर में गोमती का जलस्तर बढ रहा है। पलियाकलां,लखीमपुर में शारदा नदी खतरे के निशान पर बह रही है जबकि एल्गिन ब्रिज,बाराबंकी, अयोध्या और बलिया में घाघरा खतरे के निशान पर पहुंच चुकी है। बलरामपुर में राप्ती नदी खतरे के निशान पर पहुंच गई है जबकि सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में इसका जलस्तर बढ रहा है।

बुधवार को बलिया में 140 . 2 एमएम, बांदा में 143, जौनपुर में 220, लखनउ में 186, रायबरेली में 175 और गोण्डा में 183 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!