साइबर ठगों के हौसले बुलंद! सेमिनार के नाम 18 से अधिक मशहूर डॉक्टरों को चूना लगाकर 5 करोड़ रुपए ठगे, गिरफ्तार

Edited By Harman Kaur,Updated: 14 Feb, 2023 01:03 PM

the morale of cyber thugs is high more than 18 famous names of seminars

विश्व स्तर पर सेमिनार कराने के नाम पर एक साइबर Cyber)  ठग ने 18 से अधिक मशहूर डॉक्टरों से कथित रूप से 5 करोड़ रुपए की ठगी की है....

नोएडा: विश्व स्तर पर सेमिनार कराने के नाम पर एक साइबर Cyber)  ठग ने 18 से अधिक मशहूर डॉक्टरों से कथित रूप से 5 करोड़ रुपए की ठगी की है। साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि नोएडा के एक निजी अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महकार सिंह खारी ने 22 जून 2022 को शिकायत की थी कि विशाल पांडे नामक व्यक्ति ने दुबई में डॉक्टरों का सेमिनार कराने तथा उसमें भाग लेने का प्रलोभन देकर उनसे बारी-बारी से 18.72 लाख रुपए की ठगी की। 

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
दो बच्चों का पिता कर रहा था दूसरी शादी की तैयारी, पत्नी ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार...पति पहुंचा हवालात


आरोपी ने बड़े-बड़े डॉक्टरों को लुभावना पैकेज दिखाकर ठगा
शिकायतकर्ता के अनुसार विशाल ने पेटीएम, फोन-पे एवं अपने निजी खाते में पैसे अंतरित करवाए थे। यादव ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को विशाल को पश्चिम बंगाल के वर्धमान जनपद से गिरफ्तार किया और उसे आज ट्रांजिट रिमांड (Transit Remand) पर नोएडा लाई। उन्होंने बताया कि विशाल ‘मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव' है और उसने उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बड़े-बड़े डॉक्टरों को विदेश में विश्व स्तरीय सेमिनार में भाग लेने का लुभावना पैकेज दिखाकर ठगा। पुलिस के अनुसार विशाल अपनी पहचान छुपाकर दिसंबर 2021 से अलग-अलग राज्यों के डॉक्टरों को ठग रहा था। उसके अनुसार जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि विशाल ने 18 डॉक्टरों से करीब 5 करोड़ रुपये से अधिक ठग लिए हैं। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी पहले लखनऊ से जेल जा चुका है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
अब्बास अंसारी की पत्नी को सपा नेता ने किराए पर दिलाया था मकान, मकान मालिक को गलत बताई थी निखत की पहचान


पुलिस ने 30 करोड़ से अधिक ठगी की जताई आशंका
साइबर क्राइम थाने की प्रभारी ने बताया कि नोएडा के अलावा लखनऊ एवं हैदराबाद से भी कुछ चिकित्सकों ने साइबर पुलिस से संपर्क किया है और साइबर अपराध पुलिस को 30 करोड़ से अधिक ठगी की आशंका है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जनपद गौतम बुद्ध नगर न्यायालय में पेश कर उसकी कस्टडी रिमांड मांगी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!