सीतापुर: छात्र को मुर्गा बनाकर डंडों से की पिटाई, 4 टीचरों के खिलाफ FIR

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Dec, 2019 03:11 PM

sitapur fir against 4 teachers for beating a student with sticks

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक विद्यालय के अध्यापकों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी। विद्यालय के 4 अध्यापकों ने एक छात्र को बड़ी बेरहमी से पिटा। छात्र का कसूर महज इतना था कि...

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक विद्यालय के अध्यापकों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी। विद्यालय के 4 अध्यापकों ने एक छात्र को बड़ी बेरहमी से पिटा। छात्र का कसूर महज इतना था कि वह ड्रेस में शामिल जूते नहीं पहने हुए था। जिसके बाद छात्र चलने के हालात में नहीं रहा और वह वहीं पर गिर गया। वहीं विद्यालय प्रशासन भी अध्यापकों द्वारा छात्र की पिटाई की बात को स्वीकार कर रहा है। विद्यालय प्रशासन अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कह रहा है।

बता दें कि पूरा मामला खैराबाद स्थित आनंदी देवी सरस्वती विद्या देवी मंदिर इंटर कॉलेज का है। शहर कोतवाली इलाके के पुलिस लाइन आवासीय कॉलोनी में कामता प्रसाद सुधाकर पुलिस महकमे में फॉलोअर हैं। उनका बेटा अमरदीप सुधाकर, आनंदी देवी सरस्वती विद्या देवी मंदिर इंटर कॉलेज में हाई स्कूल का छात्र है। अमरदीप का आरोप है की बीते दिनों वह रोज की तरह विद्यालय गया था। वह विद्यालय ड्रेस में शामिल काले जूते पहने हुए था। उसके बाद भी अध्यापकों ने ड्रेस के जूते न पहने होने की बात कहते हुए उसे प्रार्थना स्थल से बाहर निकाल दिया और उसे विद्यालय परिसर में मुर्गा बनाते हुए डंडे से पीटने लगे।

PunjabKesari
पिटाई से छात्र के शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं, जिस कारण छात्र चलने में असमर्थ है। उसकी पीठ पर पड़े डंडों के निशान घटना के 3 दिन बाद भी अध्यापकों की बर्बरता को बयां कर रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित छात्र अमरदीप सुधाकर ने विद्यालय के अध्यापक नैपाल सिंह, प्रदीप द्विवेदी, जितेंद्र सिंह व चंद्र किशोर के खिलाफ खैराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

अमरदीप का कहना है कि उसने अध्यापकों से माफी मांगी उसके बाद भी अध्यापकों ने उसकी एक न सुनी और उसकी डंडों से बर्बरता पूर्वक पिटाई करते रहे। जिससे उसकी पीठ पर चोट के गंभीर निशान पड़ गए और वह वहीं गिर पड़ा।

सीनियर प्रोफेसर श्रवण अवस्थी का कहना है कि छात्र के द्वारा पहले भी कई बार अध्यापकों के साथ गलत व्यवहार किया गया है। घटना वाले दिन भी उसे टोका गया था और मना किया गया था कि अध्यापकों से गलत व्यवहार न करें, लेकिन उसने अध्यापकों के साथ ऐसा गलत व्यवहार किया। जिसमें छात्र ने अध्यापक को अपशब्द कह दिए। जिससे अध्यापक आक्रोशित हो गए। विद्यालय प्रशासन मानता है कि छात्र की पिटाई हुई है लेकिन अध्यापकों द्वारा छात्र के साथ जान-बूझकर ऐसा दुर्व्यवहार नहीं किया गया है।

दोषी अध्यापकों के खिलाफ होगी कार्रवाई: विद्यालय प्रशासन

विद्यालय प्रशासन का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था, हम उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि जो वह जूता पहन के आ रहा था, वह जूता विद्यालय ड्रेस में मान्य नहीं है। इसे लेकर उसके अभिभावकों से भी इसकी शिकायत की गई थी। विद्यालय प्रशासन का कहना है कि पीड़ित परिवार से प्रार्थना पत्र दिए जाने की बात कही गई है और उन्हें पूरा आश्वासन दिया गया है कि दोषी अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!