UP में ‘Samrat Prithviraj’ टैक्स फ्री घोषित, फिल्म देखने के बाद योगी कैबिनेट ने लिया फैसला

Edited By Mamta Yadav,Updated: 02 Jun, 2022 07:21 PM

samrat prithviraj  declared tax free in up yogi cabinet decided

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” देखी और फिल्म देखने के बाद उन्होंने प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री (कर मुक्त) करने की घोषणा...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” देखी और फिल्म देखने के बाद उन्होंने प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री (कर मुक्त) करने की घोषणा की। सत्तारूढ़ दल पर चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस ऐतिहासिक फिल्म को देखने के बाद मंत्रिमंडल से उत्तर प्रदेश की मौजूदा स्थिति भी देखने की गुजारिश की जाती है। इस फिल्म का विशेष प्रदर्शन यहां लोक भवन में किया गया था और फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और फिल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं घोषणा करता हूं कि प्रदेश में यह फिल्म टैक्स फ्री की जाएगी।” शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर देहात के दौरे पर आ रहे हैं और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कानपुर में रहने की वजह से योगी फिल्म की स्क्रीनिंग में देर से पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने कहा, “चूंकि कल राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का एक कार्यक्रम है, मैं वहां (कानपुर में) तैयारियां देखने गया था। लेकिन मुझे प्रसन्नता है कि मेरे सभी सहयोगी फिल्म देखने के लिए वहां मौजूद थे।”

फिल्म की प्रशंसा करते हुए योगी ने कहा, “मनोरंजन के साथ ही यह फिल्म इतिहास भी दिखाती है और इसे परिवार के साथ देखा जा सकता है। हमने अतीत की गलतियों से सीखा है और पिछले 75 वर्षों की गलतियों को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री भारत को आगे ले जाने के लिए अगले 25 वर्षों के विजन के साथ आगे बढ़ रहे हैं।” मुख्यमंत्री ने फिल्म के निर्देशक द्विवेदी के काम और अक्षय कुमार एवं मानुषी के अभिनय की भी प्रशंसा की और कहा कि इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के कई स्थानों को दिखाया गया है जिससे लोग जागरूक होंगे। फिल्म देखने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह, जेपीएस राठौड़, एके शर्मा, नंद गोपाल गुप्ता नंदी और अन्य लोग आए थे।

सरकार पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख ने ट्वीट किया, “इस ऐतिहासिक फिल्म को देखने के बाद मंत्रिमंडल से उत्तर प्रदेश की मौजूदा स्थिति को भी देखने की गुजारिश का जाती है। मौजूदा समय में इतिहास के आटे से रोटी नहीं बनाई जा सकती।” फिल्म देखने के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “पूर्व में फिल्में मुगलों पर बनाई जाती थीं। अब इस तरह की महान हस्तियों पर फिल्में बनाई जाती हैं। पिछली सरकार में सच्चाई (इतिहास की) छिपाने के प्रयास किए गए। इतिहास को जानना आवश्यक है।” तीन जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज', महान योद्धा पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित है जिसमें पृथ्वीराज की भूमिका अक्षय कुमार ने निभाई है जबकि महारानी संयोगिता की भूमिका छिल्लर ने निभाई है।

अक्षय कुमार ने कहा कि यह फिल्म अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साहसिक जीवन पर आधारित है जिन्होंने भारत माता की रक्षा के लिए अपने खून की हर बूंद न्यौछावर कर दी। मंगलवार को इस टीम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग की थी। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद ने भी अहम भूमिका निभाई है। यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज की जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!