रियल हीरो की कहानी: जिसने अब तक बचाई सैकड़ों लोगों की जान, बोले- दिल को बड़ा सुकून मिलता है....

Edited By Harman Kaur,Updated: 06 Mar, 2024 03:40 PM

real hero of kushinagar rajendra saved the lives of hundreds of people

उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले से जिंदगी के एक रियल हीरो की कहानी सामने आई है। दरअसल, जो लोग अपनी जिंदगी में चल रही परेशानियों से तंग आकर आत्महत्या करने.....

कुशीनगर (अनुराग तिवारी): उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले से जिंदगी के एक रियल हीरो की कहानी सामने आई है। दरअसल, जो लोग अपनी जिंदगी में चल रही परेशानियों से तंग आकर आत्महत्या करने का फैसला करते हैं उनके लिए दूत बनकर सामने आते हैं कुशीनगर के रहने वाले राजेंद्र। वह अब तक सैकड़ों लोगों की जान बचाकर उन्हें नई जिंदगी दे चुके हैं।
PunjabKesari
बता दें कि राजेंद्र पेशे से एक नाविक हैं। वह पनियहवा स्थित नारायणी नदी में नाव चलाने का काम करते हैं। जो कोई भी अपनी जिंदगी की जंग हार जाता है और सुसाइड करने के मकसद से पुल के ऊपर से नदी में छलांग लगा देता है तो राजेंद्र उनके लिए दूत बनकर सामने आते हैं। उन्हें बचा लेते हैं। ऐसे एक या दो नहीं बल्कि राजेंद्र ने अब तक कुल सैकड़ों लोगों की जिंदगी इसी तरीके से बचाई है। यह कहानी उस नाविक राजेंद्र की है, जो अब तक अनसुनी थी। राजेंद्र ने बताया कि वह इसी नाव को चलकर जैसे तैसे अपना जीवन यापन करते हैं। पंजाब केसरी से खास बातचीत के दौरान राजेंद्र ने कहा कि अपनी जिंदगी जीने के साथ दूसरे की जिंदगी को बचाकर उन्हें काफी तसल्ली मिलती है।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
2024 में बनेगी भाजपा की ही सरकार... चुनाव से पहले टिकैत ने की भविष्यवाणी

उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचे नरेश टिकैत ने 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की है। वहीं ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं और वैलेट पेपर पर चुनाव कराने की बात कही है। वहीं आरएलडी और बीजेपी के गठबंधन को लेकर भी भाकियू सुप्रीमो का दर्द छलका है। उन्होंने कहा कि एक बार सलाह तो करनी चाहिए थी आरएलडी के साथ जुड़े लोग और साथ हम लोगों को भी इस बात का एहसास है कि हमसे कोई राय नहीं ली गई।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!