Ram Mandir: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने किए रामलला के दर्शन, बोले- 'राम हमारे रोम रोम में बसे हैं'

Edited By Pooja Gill,Updated: 11 Mar, 2024 12:41 PM

ram mandir rajasthan cm bhajanlal

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां पर लाखों श्रद्धालु भगवान राम के दर्शनों के लिए पहुंच रहे है। हर दिन यहां भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है और रामलला के दर्शन करते है...

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां पर लाखों श्रद्धालु भगवान राम के दर्शनों के लिए पहुंच रहे है। हर दिन यहां भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है और रामलला के दर्शन करते है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ राम मंदिर पहुंचे और रामलला के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

PunjabKesari
मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं: भजनलाल शर्मा
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने कहा, "मुझे आज यहां अयोध्या शहर पहुंचकर खुशी हो रही है... मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं... मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि रामलला का इतना भव्य मंदिर बना है। राम हमारे रोम रोम में बसे हैं।"

PunjabKesari
बता दें कि राम मंदिर की  प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीरामजन्मभूमि मंदिर दर्शन यात्रा अभियान चलाया गया। यह अभियान 6 फरवरी से शुरू किया गया था। इस अभियान में न सिर्फ देशभर से श्रद्धालु 295 ट्रेनों से अयोध्या आए, बल्कि उनके रहने और भोजन आदि की निशुल्क व्यवस्था की गई। पर्दे के पीछे रह कर पूरे अभियान की मॉनिटरिंग भाजपा का शीर्ष नेतृत्व करता रहा। अभियान के तहत अब तक चार लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए है।

PunjabKesari
वहीं, राम मंदिर के मुख्य शिखर और एक अन्य शिखर के निर्माण का काम भी तेजी से जारी है और इस साल दिसंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। राम मंदिर ट्रस्ट ने जानकारी दी है कि राम मंदिर के दोनों शिखर 300 दिन में तैयार हो जाएंगे, मंदिर का मुख्य शिखर 161 फुट ऊंचा बनाया जा रहा है, इस पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। राम मंदिर में कुल पांच शिखर होंगे, इनमें से तीन इसी साल 22 जनवरी को हुए प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले तैयार किए जा चुके थे। मानसून आने से पहले 'परकोटा' भी तैयार हो जाएगा, यात्रियों को बारिश और धूप से बचाने के लिए परकोटा बनाने का काम भी तेजी से जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!