आजमगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदुरी एयरपोर्ट का किया लोकार्पण, बोले- आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा...

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 10 Mar, 2024 12:50 PM

prime minister narendra modi reached azamgarh will inaugurate

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आज़मगढ़ पहुंच गए हैं। यहां पीएम मोदी 42,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। आज़मगढ़...

आजमगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आज़मगढ़ पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने मंदुरी एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पीएम ने सुहेलदेव यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया। वहीं, 5 शहरों के हवाई अड्डों का लोकार्पण किया। यहां पीएम मोदी 42,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। आज़मगढ़ दौरे के दौरान प्रधानमंत्री देशभर में 9,800 करोड़ रुपये से अधिक की 15 एयरपोर्ट प्रोजेक्ट्स का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन और शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने सौगातें देने के बाद  लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के सभी आदरणीय मंत्री,अन्य महानुभाव और आजमगढ़ के मेरे प्यारे भाई और बहनों का अभिनंदन करता हूं। मोदी ने कहा कि  एक जमाना था जब दिल्ली से कोई कार्यक्रम हो और देश के अन्य राज्य उसके साथ जुड़ते थे आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग कोने से हजारों लोग हमारे साथ जुड़े हुए हैं। जो हजारों लोग जुड़े हैं मैं उन सब का भी स्वागत करता हूं अभिनंदन करता हूं। आज केवल आजमगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश के विकास के लिए कई विकास परियोजनाओं का यहां से शुभारंभ हो रहा है। जिस आजमगढ़ को देश के पिछले इलाकों में गिनते थे।


आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है। आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34000 करोड रुपए के प्रोजेक्ट इसका लोकार्पण और शिलान्यास हुआ। आजमगढ़ के साथ-साथ श्रावस्ती मुरादाबाद चित्रकूट अलीगढ़ जबलपुर ग्वालियर लखनऊ पुणे कोल्हापुर दिल्ली और आदमपुर इतने सारे एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन हुआ है और इन टर्मिनल्स के लिए कितनी तेजी से कम हुआ है। इसका एक उदाहरण ग्वालियर का एयरपोर्ट भी है यह एयरपोर्ट सिर्फ 16 महीने की अवधि में बनकर तैयार हो गया।

मोदी ने कहा कि आज यह तीन हवाई अड्डा पर नए टर्मिनल भावनाओं का शिलान्यास भी किया गया है। यह सारे प्रयास देश के सामान्य मानवी के लिए हवाई जहाज की यात्रा को और ज्यादा शहर और सुलभ बनाएंगे। पहले की सरकारों में बैठे हुए लोग जनता की आंख में धूल झोंकने का काम करती थी। मैं विशेष रूप से आजमगढ़ के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं वह इतनी बड़ी संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं और आजमगढ़ के मेरे भाई है मोदी के एक और गारंटी सुन लीजिए। यह आजमगढ़ विकास का घर रहेगा अनंत काल तक विकास का घर बना रहेगा यह मोदी की गारंटी है आजमगढ़ में एक नया इतिहास लिखा जा रहा है।

जातिवाद, परिवार और वोट बैंक के भरोसे बैठे इडिंया गठबंधन की नींद उड़ा रहा है। वहां चलने जातिवाद और पुष्टिकरण की राजनीति विकास की राजनीति भी देख रहा है और 7 साल से योगी जी के नेतृत्व में उसे और गति मिली है ।यहां के लोगों ने माफिया राज और कट्टरपंत के खतरों को भी देखा है और यहां की जनता कानून का राज भी देख रही है आज यूपी में अलीगढ़, मुरादाबाद , चित्रकूट और श्रावस्ती में जैसे जिन शहरों को नए एयरपोर्ट टर्मिनल्स मिले हैं।  इन शहरों में तेजी से विकास हो रहा है यहां औद्योगिक गतिविधियों का विस्तार हो रहा है। 

इस दौरान पीएम मोदी पुणे, कोल्हापुर, ग्वालियर, जबलपुर, दिल्ली, लखनऊ, अलीगढ़, आज़मगढ़, चित्रकूट, मोरादाबाद, श्रावस्ती और आदमपुर एयरपोर्ट के 12 नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी कडप्पा, हुबली और बेलगावी हवाई अड्डों के तीन नए टर्मिनल भवनों की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री लखनऊ और रांची में लाइट हाउस प्रोजेक्ट (LHP) का भी उद्घाटन करेंगे, जिसके तहत आधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ 2,000 से ज्यादा किफायती फ्लैट बनाए गए हैं। पीएम रामपुर-रुद्रपुर के पश्चिमी हिस्से के चार लेन मार्ग की आधारशिला भी रखेंगे. वह प्रयागराज, जौनपुर और इटावा में कई सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!