एनसीआर समेत यूपी के कई शहरों में प्रदूषण का खतरा बड़ा, अखिलेश बोले- भाजपा सरकार नहीं बल्कि प्रदूषण की सरकार है

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Oct, 2024 07:33 PM

pollution threat in many cities of up including ncr

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने सांस लेना दूभर कर दिया है और एनसीआर में भाजपा नहीं बल्कि प्रदूषण का राज है। उत्तर...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने सांस लेना दूभर कर दिया है और एनसीआर में भाजपा नहीं बल्कि प्रदूषण का राज है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘जिस भाजपा सरकार ने जीवन की सबसे आमूलचूल जरूरत ‘सांस लेना' दूभर कर दिया है, उसके बाकी हर दावे बेकार हैं।

आज एनसीआर में केंद्र की भाजपा सरकार नहीं बल्कि प्रदूषण की सत्ता है। राजनीतिक उठापटक में व्यस्त भाजपाइयों का आम जनता की बुनियादी आवश्यकता पर कोई ध्यान नहीं है।'' यादव ने कहा, ‘‘देश की राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में पराली जलाने से हर तरफ वायु प्रदूषण का प्रकोप है। बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोग इसके सबसे बड़े शिकार हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा की संकीर्ण राजनीति की वजह से यमुना में भाजपा शासित उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से गंदा पानी आने से रोका नहीं जा रहा है। इस वजह से जहरीले झाग की समस्या पैदा हो गयी है।'' उन्होंने कहा, ‘‘जल प्रदूषण की दोषी केंद्र सरकार है। केंद्र सरकार के अवांछित हस्तक्षेप के कारण यातायात जाम की समस्या का भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा है जिससे वायु और ध्वनि प्रदूषण हो रहा है।'' सपा प्रमुख ने कहा, ‘‘यातायात जाम में फंसे लोगों की खीझ बढ़ती है और उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर होता है।'' उन्होंने कहा कि एनसीआर की जनता को भाजपा सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। यादव ने कहा, ‘‘एनसीआर कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा!

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!