अवैध पटाखे के ठिकाने पर पुलिस का छापा, गोंडा और शाहजहांपुर में भारी मात्रा में पटाखे बरामद; दो आरोपी गिरफ्तार

Edited By Pooja Gill,Updated: 08 Oct, 2024 01:30 PM

police raid on illegal firecracker hideout

UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा और शाहजहांपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी मात्रा में अवैध रूप से बनाए गए पटाखे बरामद किए गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है...

UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा और शाहजहांपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी मात्रा में अवैध रूप से बनाए गए पटाखे बरामद किए गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि गोंडा में पुलिस ने मंगलवार को दो स्थानों पर छापा मारकर अवैध रूप से रखे गये करीब आठ क्विंटल पटाखे बरामद करके दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

अभियान के तहत की गई छापेमारी
मनकापुर के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि अवैध पटाखा निर्माण और संग्रहण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने राजेंद्र नगर और शास्त्री नगर मोहल्लों में छापा मारकर दुर्गेश कसौधन नामक व्यक्ति के कब्जे से अवैध रूप से रखे गए सात क्विंटल 63 किलोग्राम तथा अंजनी उर्फ शालू के कब्जे से 45 किलोग्राम पटाखे बरामद किये। दोनों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता तथा विस्फोटक अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

40 बक्सों में रखे गए पटाखे किए बरामद
इस बीच, शाहजहांपुर में पुलिस ने एक टेंट हाउस के गोदाम में अवैध रूप से रखे गये पटाखे बरामद किये। शाहजहांपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि खुदागंज थाने की पुलिस को सूचना मिली कि कस्बे के निवासी आशुतोष गुप्ता के टेंट हाउस में दीपावली पर बेचने के लिये लाये बड़ी संख्या में पटाखे रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम प्रशासन और पुलिस की टीम ने गोदाम के अंदर से 40 बक्सों में रखे गए पटाखे बरामद किये। पुलिस ने आरोपी आशुतोष गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः बहराइच में अभी खत्म नहीं हुआ भेड़िए का आतंक! मां के साथ सो रही 7 साल की मासूम पर किया हमला, बुरी तरह घायल
उत्तर प्रदेश में छठे भेड़िए के मारे जाने के बाद लग रहा था कि शायद अभी आदमखोर भेड़ियों का आतंक थम जाएगा। लेकिन, भेड़ियों के हमले अभी बंद नहीं हुए। सोमवार रात को एक बार फिर खूंखार भेड़िए ने हमला कर 7 साल की मासूम को घायल कर दिया है। परिजनों ने कहा कि हमले के बाद मासूम जोर-जोर से चिल्लाने लगी, तब भेड़िया उसे छोड़कर भाग गया। 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!