यूपी में तीन महीने में PM मोदी की 9 जनसभाएं और रोड शो; विपक्ष पर साधा जमकर निशाना, 70 बार किया माफियाराज का जिक्र

Edited By Pooja Gill,Updated: 30 May, 2024 03:12 PM

pm modi s 9 public meetings and road shows

UP News: लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने में यूपी में नौ जनसभा, सम्मेलन और रोड शो कर वोटरों को साधा है। पीएम ने अपनी इन जनसभाओं के जरिये पूर्वांचल का राजनीतिक, सामाजिक और जातीय समीकरण साधा है...

UP News: लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने में यूपी में नौ जनसभा, सम्मेलन और रोड शो कर वोटरों को साधा है। पीएम ने अपनी इन जनसभाओं के जरिये पूर्वांचल का राजनीतिक, सामाजिक और जातीय समीकरण साधा है। इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा गया। साथ ही पीएम ने कहा कि प्रदेश में अब माफिया राज खत्म हो गया है। जनसभाएं और रोड शो कर पीएम ने यूपी की 80 सीटों पर बड़ी जीत हासिल करने का आह्वान किया है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज
बता दें कि पीएम मोदी भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक माने जाते है। लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद पीएम ने कई राज्यों में जनसभाएं और रोड शो किए और 'अबकी बार 400 पार' का नारा देकर लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने का दावा किया है। यूपी में लोकसभा चुनाव की 80 सीटें है। 6 चरणों में मतदान खत्म हो चुका है। अब 1 जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। इसके लिए आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। सातवें चरण में भी पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार किया और विपक्ष पर हमले और तेज कर दिए। प्रधानमंत्री ने मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद या फिर विजय मिश्र का नाम तो सीधे नहीं लिया, लेकिन सपा और कांग्रेस पर उसे संरक्षण देने के गंभीर आरोप लगाए। यह भी कहा कि सपा के शहजादे यानी अखिलेश यादव माफिया के चरणों में जाकर बैठ गए।

पीएम मोदी ने 70 बार किया माफियाराज का जिक्र
पीएम मोदी ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं कर वोट की अपील की। उन्होंने अपनी जनसभाओं के जरिए पूर्वांचल का राजनीतिक, सामाजिक और जातीय समीकरण साधा है। लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली जनसभा 22 फरवरी को वाराणसी के करखियांव में की थी। इसमें विकास कार्य गिनाए और जनता से समर्थन मांगा। मार्च-अप्रैल तक पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें चरण का चुनाव प्रचार चला। जैसे ही छठवें और सातवें चरण के चुनाव शुरू हुए, वैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सारा ध्यान पूर्वांचल के राजनीतिक, सामाजिक और जातीय समीकरण को साधने पर लगा दिया। हर जनसभा में माफिया के आतंक और उससे निजात दिलाने का जिक्र किया। यूपी की अच्छी कानून व्यवस्था का हवाला दिया और बहन-बेटियों से भी समर्थन मांगा। गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, मऊ, भदोही और मिर्जापुर की जनसभा में पीएम मोदी ने 70 बार माफियाराज का जिक्र किया और उन्हें संरक्षण देने वाले लोगों को घेरा। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने माफियाराज का खात्मा कर दिया। अब यूपी में जंगलराज नहीं है। कानून का राज स्थापित है।

जनसभाएं कर पीएम ने साधा विपक्ष पर निशाना
पीएम मोदी ने 16 मई को आजमगढ़ के लालगंज लोकसभा क्षेत्र के निजामाबाद गंधुवई में जनसभा की थी। जौनपुर के टीडी कॉलेज मैदान में पीएम मोदी ने जनसभा की। 25 मई को गाजीपुर में जनसभा कर माफिया पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा यह मुख्तार अंसारी का गृह जनपद है। मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि सपा के शहजादे माफिया के चरणों में बैठ गए। तय करना है सम्मान चाहिए या माफिया की धौंस। पीएम ने भदोही में भी जनसभा की। 26 मई को मऊ में जनसभा, फिर  मिर्जापुर में जनसभा कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। 13 मई को रोड शो किया। 18 मई को संपूर्णानंद संस्कृत विवि में नारी वंदन सम्मेलन को संबोधित किया था। इसमें भी यूपी की बेहतर कानून व्यवस्था और माफिया के घुटने टेकने का जिक्र किया था। इसके अलावा पीएम ने प्रदेश के कई जिलों में रोड शो और जनसभाएं की। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!