UP में नहरों पर निर्मित 25 हज़ार से अधिक पुल-पुलियों का होगा जीर्णोद्धार

Edited By Umakant yadav,Updated: 21 Feb, 2021 07:44 PM

over 25 thousand bridges and culverts built on canals in up will be renovated

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सिंचाई परियोजनाओं को मानक के अनुरूप गुणवत्ता तथा निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किये जाने पर बल देते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के निर्माण से प्रदेश में कृषि सिंचन क्षमता में बड़ी वृद्धि होगी।अपने...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां अपने सरकारी आवास पर जल शक्ति विभाग के अन्तर्गत सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की नहरों पर निर्मित 25 हज़ार से अधिक पुल/पुलियों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण महाअभियान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनमानस के जीवन को सरल और सहज बनाने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा मिशन मोड में कार्य करते हुए 100 दिन के अन्दर सभी 25 हज़ार से अधिक पुल/पुलियों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण कार्य को मानक गुणवत्ता के अनुरूप पूर्ण किया जाए।

योगी ने कहा कि अगले चरण में सिंचाई विभाग द्वारा आवश्यकता व उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए नहर की पटरियों को चिन्हित कर आवागमन के लिए तैयार किया जाए। नहर की पटरियों के आवागमन से जुड़ जाने पर वह सुरक्षित हो जाती हैं। साथ ही, उनका रख-रखाव भी सहजता से सम्भव हो पाता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रयागराज, प्रतापगढ़, अयोध्या, आगरा, जालौन, रामपुर, मथुरा, बलिया आदि ज़िलों के जनप्रतिनिधियों से संवाद किया।

उन्होंने कहा कि पुल एवं पुलिया ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और इनसे किसानों सहित जनसामान्य को आवागमन में बड़ी सुविधा होती है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जल शक्ति मंत्री डाक्टर महेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से बदल रहा और आगे बढ़ रहा है और इससे सभी प्रदेशवासियों को लाभ होगा। जनपद रामपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव ओलख ने कार्यक्रम के समापन अवसर पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!