स्मार्ट सिटी की तर्ज पर कानपुर शहर की पार्किंग भी होगी Smart, इन सुविधाओं से होगी लैस

Edited By Umakant yadav,Updated: 02 Sep, 2021 05:17 PM

on the lines of smart city the parking of kanpur city will also be smart

उत्तर प्रदेश के महानगर कानपुर की सबसे जटिल समस्या ट्रैफिक जाम मानी जा रही है जिसे लेकर लगातार प्रशासन इसे सुधारने में लगा हुआ है। इससे पहले नगर निगम द्वारा संचालित हो रहे शहर के करीब 42 में से 40 पार्किंग ठेकों को निरस्त कर दिया गया है। अब नगर निगम...

कानपुर: उत्तर प्रदेश के महानगर कानपुर की सबसे जटिल समस्या ट्रैफिक जाम मानी जा रही है जिसे लेकर लगातार प्रशासन इसे सुधारने में लगा हुआ है। इससे पहले नगर निगम द्वारा संचालित हो रहे शहर के करीब 42 में से 40 पार्किंग ठेकों को निरस्त कर दिया गया है। अब नगर निगम और कानपुर की ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारी आपस में बैठक कर इस समस्या से निस्तारण के लिए शहर में स्मार्ट पार्किंग निर्माण की रणनीति बना रहे हैं।

PunjabKesari
ये स्मार्ट पार्किंग अपने नाम की तरह ही स्मार्ट होगी। जहां पर ऑटोमैटिक सिंगल्स और सेंसर्स से लैस पार्किंग सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इस स्मार्ट पार्किंग के लिए नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर के 42 स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है।  वहीं पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सबसे पहले इस पार्किंग को सागर मार्केट, रीजेंसी हॉस्पिटल, कारगिल पार्क में बनाया जाएगा। इसके साथ ही वाहन स्वामियों को कोई समस्या न हो इसके लिए नगर निगम द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन भी जारी की जाएगी। जिसके जरिए वाहन स्वामी अपने वाहनों को इस पार्किंग में सुव्यवस्थित रुप से पार्क कर सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!