Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव का PM पर निशाना, कहा- 'मोदी की जुबान लड़खड़ा रही है, वह 'म' अक्षर के पीछे पड़े हैं'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 31 May, 2024 09:57 AM

modi s tongue is faltering he is after the letter  m  akhilesh yadav

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी की जुबान लड़खड़ाई हुई है और इन दिनों वह ‘म' अक्षर के पीछे पड़े हैं। यादव ने...

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी की जुबान लड़खड़ाई हुई है और इन दिनों वह ‘म' अक्षर के पीछे पड़े हैं। यादव ने महराजगंज से ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया' गठबंधन) के प्रत्याशी कांग्रेस के वीरेन्द्र चौधरी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो हमारे दिल्ली वाले ‘प्रधान सांसद' जी हैं, वह आजकल न जाने क्यों ‘म' शब्द के पीछे पड़े हुए हैं। जबसे उन्हें घबराहट हुई है, न केवल वह खुद डगमगाये हैं, बल्कि उनकी जबान भी लड़खड़ाई है। इधर जो सुनने को मिल रहा है कि जब ऊंचाई से उनकी गिरावट शुरू हुई है जो वह गिरते जा रहे हैं, न जाने कहां जाकर गिरेंगे। उनका काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

'मोदी की जुबान लड़खड़ा रही है, वह 'म' अक्षर के पीछे पड़े हैं': अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री की हाल की टिप्पणियों पर तंज करते हुए कहा कि इस चुनाव में (प्रधानमंत्री ने) कभी मीट की बात की, कभी मछली की बात की, कभी मुजरे की बात की और अब सुनने में आया है कि वह महात्मा गांधी जी की बात कर रहे हैं। यह जितने शब्द इन्होंने बोले हैं यह सब ‘एम' यानी ‘म' अक्षर से शुरू होते हैं। वह ‘म' के पीछे पड़े हैं। ‘म' से महराजगंज भी होता है। महराजगंज वाले भी इन भाजपा वालों के पीछे पड़े हैं। जब तक उनकी जमानत जब्त नहीं होगी, तब तक महराजगंज के लोग शांति से बैठने वाले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी की 30 मई से एक जून तक कन्याकुमारी में विवेकानंद स्मारक में ध्यान लगाने के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि सुना है कि अब वह (प्रधानमंत्री) दूर कहीं चले गए हैं। सुना है परिणाम आने से पहले ही कहीं तपस्या के लिए दूर चले गए हैं, क्योंकि जब परिणाम उनके अनुकूल नहीं आएगा तो कहेंगे कि हमारी तपस्या में कुछ कमी रह गई थी।

जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, 7वें चरण तक आते-आते वे अपना नारा भूल गए: अखिलेश यादव
सपा प्रमुख ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, सातवें चरण तक आते-आते वे अपना नारा भूल गए हैं। इतना ही नहीं अब उन्हें डर सता रहा है कि कहीं 400 सीट हार न जाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी, लेकिन खेती की लागत बढ़ जाने से वे (किसान) संकट में जरूर पड़ गये। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ-साथ नौजवानों के लिए भी संकट पैदा किया है, क्योंकि सरकार ने जानबूझकर परीक्षाओं के पेपर लीक कराये हैं, ताकि उसे नौजवानों को नौकरी न देनी पड़े। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोगों ने पिछले 10 साल में नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया है। बाद में यादव ने पार्टी प्रत्याशी राजीव राय के समर्थन में मऊ जिले के घोसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जनसभा संबोधित की।

इस बार देश की 140 करोड़ जनता इनको 140 सीट के लिए तरसा देगी: अखिलेश यादव
यादव ने कहा कि ये लोग पिछले छह चरणों का चुनाव देख कर के लड़खड़ा गए हैं, ना केवल खुद लड़खड़ाए हैं अब ऐसे लड़खड़ाए हैं कि उन्हें छड़ी भी नही बचा पाएगी।'' उन्होंने कहा कि इस बार देश की 140 करोड़ जनता इनको 140 सीट के लिए तरसा देगी, क्योंकि इन्होंने किसानों को धोखा दिया, नौजवानों को धोखा दिया, माताओं बहनों के धोखा दिया। इन तीनों का त्रिकोणीय वार इन पर होने जा रहा है। सपा प्रमुख ने कहा कि 2022 के चुनाव में राशन में क्या क्या दे रहे थे और आज क्या दे रहे है, कटौती हो गई कि नहीं? समाजवादी पार्टी और ‘इंडिया' गठबंधन ने तय किया है जहां राशन बढ़ेगा, मात्रा बढ़ाएंगे, पौष्टिक आटा देंगे, और डेटा देने का काम करेंगे।

जब सरकार बनेगी तो हम अपने किसान भाइयों और गरीबों का कर्ज माफ करेंगे: अखिलेश यादव
उन्होंने कहा कि हम अपने किसान भाइयों को कह के जा रहे हैं कि ‘इंडिया' गठबंधन ने तय किया है कि ये बड़े लोगों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो जब सरकार बनेगी तो हम अपने किसान भाइयों और गरीबों का कर्ज माफ करेंगे। यादव ने कहा कि हमारा नौजवान नौकरी के लिए दर दर भटक रहा है, सरकारी नौकरी नहीं मिल रही, आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जो लोग आरक्षण से खिलवाड़ कर रहे हैं उनको जनता इस बार छोड़ेगी नहीं, उनको सबक सिखाने का काम करेंगे।'' महराजगंज और घोसी सीट पर लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में आगामी एक जून को मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!