यूपी के कई इलाकों में बारिश की आशंका,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By Ramkesh,Updated: 04 Feb, 2021 02:36 PM

meteorological department released alert fear of rain in many areas of u p

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी अफग़ानिस्तान और उससे सटे पाकिस्तान के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ जोर पकड़ रहा है। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी अफग़ानिस्तान और उससे सटे पाकिस्तान के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ जोर पकड़ रहा है। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के मौसम पर खासकर चार और पांच फरवरी को असर पड़ेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं  ओले  पडऩे से आलू, मटर की फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अनेक स्थानों पर और पूर्वी भागों में कुछ जगहों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे का अनुमान है। राज्य के कुछ उत्तरी क्षेत्रों में ओले गिरने की भी संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न मंडलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। इस अवधि में गोरखपुर, अयोध्या तथा बरेली मंडलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसके अलावा प्रयागराज, लखनऊ, झांसी, आगरा, वाराणसी, मुरादाबाद तथा मेरठ मंडलों में यह सामान्य से अधिक रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान अयोध्या, कानपुर, लखनऊ, आगरा तथा बरेली मंडलों में रात के तापमान में भी काफी वृद्धि दर्ज की गई। इस दौरान अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, झांसी तथा मेरठ मंडलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा। रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बस्ती राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!