आस्था या अंधविश्वास! शिवलिंग में दिखाई दी भगवान शिव की आकृति, दर्शनों के लिए भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Mar, 2023 08:56 AM

lord shiva s shape appeared in shivling

आस्था या अंधविश्वास, जिसने भी सुना कि अलीगढ़ (Aligarh) की तहसील गभाना क्षेत्र के हसनपुर गांव के प्राचीन शनि देव मंदिर (Shani Dev Temple) में विराजमान शिवलिंग (Shivling) में साक्षात भगवान शिव (Lord Shiva) दिखाई दे रहे हैं, तो हर कोई शनिदेव मंदिर....

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): आस्था या अंधविश्वास, जिसने भी सुना कि अलीगढ़ (Aligarh) की तहसील गभाना क्षेत्र के हसनपुर गांव के प्राचीन शनि देव मंदिर (Shani Dev Temple) में विराजमान शिवलिंग (Shivling) में साक्षात भगवान शिव (Lord Shiva) दिखाई दे रहे हैं, तो हर कोई शनिदेव मंदिर (Temple) की तरफ दौड़ पड़ा। जिसके बाद ये खबर कुछ सेकेंड में जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई। जहां शिवलिंग में साक्षात दर्शन दे रहे भगवान शिव (Lord Shiva) को देखने के लिए लोगों (People) का जनसैलाब मंदिर में उमड़ पड़ा और गुरुवार की सुबह से ही लोग शिवलिंग में दिखाई दे रहे भगवान शिव (Lord Shiva) के साक्षात दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंच गए। जहां शनि देव मंदिर में सुबह से ही भक्तों (Devotee) का ताता लगा हुआ है तो वहीं शिवलिंग में भगवान शिव की आकृति देखने के बाद लोग इस चमत्कार को देख आश्चर्यचकित हैं, तो वही मंदिर के पुजारी (Priest) का कहना है कि भगवान शिव और शनि की कृपा से क्षेत्र में अब इस मंदिर (Temple) का नाम होगा।

PunjabKesari

प्राचीन शनि देव मंदिर में गुरुवार की सुबह से ही लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा
मिली जानकारी के मुताबिक, जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र के गांव हसनपुर में प्राचीन शनि देव मंदिर में गुरुवार की सुबह लोगों का जनसैलाब उस वक्त मंदिर प्रांगण में उमड़ पड़ा। जब आसपास के क्षेत्र के लोगों को पता चला कि शनि देव मंदिर में विराजमान शिवलिंग में भगवान शिव साक्षात दर्शन दे रहे हैं। जिसके बाद यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। जिसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोगों का जनसैलाब शिवलिंग में दिखाई दे रहे साक्षात भगवान शिव की आकृति को देखने के लिए उमड़ पड़ा और सुबह से ही लोग शिवलिंग में दिखाई दे रहे भगवान शिव के साक्षात दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंच गए। जहां शनि देव मंदिर में सुबह से ही शनिदेव मंदिर में शिव के भक्तों का ताता लगा हुआ है।

PunjabKesari

जानिए, क्या कहना है शनि देव मंदिर के पुजारी स्वामी नारायण देव का?
वहीं इस मामले में शनि देव मंदिर के पुजारी स्वामी नारायण देव का कहना है कि गुरुवार की सुबह उनको शनि देव मंदिर के अंदर विराजमान शिवलिंग में उनको साक्षात भगवान शिव की आकृति दिखाई दी। इस खबर को सुनते ही हजारों की तादाद में लोग इस चमत्कार को देखने के लिए मंदिर में शिव की आकृति के साक्षात दर्शन करने पहुंच गए। जहां शिवलिंग में भगवान शिव ने लोगों को अपनी आकृति दिखाई। पुजारी का कहना है कि शिव भक्तों पर भगवान शिव कृपा बरसा कर अपने आप अपनी आकृति को दिखा रहे हैं। जिसको देखकर लोग आश्चर्यचकित है, इसके साथ ही शिव भक्तों में चर्चा है कि शिवलिंग में भगवान शिव अपने आप अपनी आकृति दिखा रहे हैं जो अपने आप में आश्चर्यचकित है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!