विधानमंडल में गूंजेगा अन्य पिछड़ा वर्ग और दलित आरक्षण में विभाजन का मुद्दा: राजभर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 11 Dec, 2018 12:55 PM

issue of division in other backward classes and dalit in legislature rajbhar

अन्य पिछड़ा वर्ग और दलित आरक्षण में विभाजन का मुद्दा 18 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में गूंजेगा। बंटवारे की मुहिम में जुटे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर सत्र के दौरान आरक्षण में....

लखनऊ: अन्य पिछड़ा वर्ग और दलित आरक्षण में विभाजन का मुद्दा 18 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में गूंजेगा। बंटवारे की मुहिम में जुटे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर सत्र के दौरान आरक्षण में बंटवारे की मांग पर अपनी ही सरकार को घेरेंगे।

राजभर का कहना है कि सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट आ जाने के बाद भी प्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग और दलित वर्ग के आरक्षण में बंटवारे के प्रति उदासीन बनी हुई है। इस रिपोर्ट के लागू होने पर अति पिछड़ा और अति दलित वर्ग को उनका हक मिलना शुरू हो जाएगा। 18 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानमंडल सत्र में वह इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे। उल्लेखनीय है कि आरक्षण में बंटवारे के लिए राजभर ने नारा दिया है कि यदि आरक्षण में विभाजन नहीं तो वोट नहीं।

राजभर का कहना है कि पिछड़ों के लिए उनकी तरफ से चलाया गया जनजागरण अभियान अब आंदोलन का रूप लेगा। पार्टी कार्यकर्ता बहुत जल्द इसके लिए सड़कों पर उतरेंगे। इसी के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए वह जिलों में कार्यक्रम कर रहे हैं। वह 13 दिसंबर को सीतापुर में जनसभा, 16 को मैनपुरी, 17 को गाजीपुर के जमानियां में सभा करेंगे। 18 से 20 दिसंबर तक विधानमंडल सत्र में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 22 दिसंबर को आजमगढ़, 23 को गाजियाबाद, 24 को गाजीपुर, 25 को मऊ, 26 को वाराणसी, 27 को बदायूं और 28 दिसंबर को हरदोई में जनसभा करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!