IPL 2024: लखनऊ को मिली पहली जीत, मयंक ने शानदार गेंदबाजी कर झटके 3 विकेट.... 156 की रफ्तार की गेंद भी डाली

Edited By Anil Kapoor,Updated: 31 Mar, 2024 09:28 AM

ipl 2024 lucknow got its first win defeated punjab by 21 runs

IPL 2024: भारत को तेज गेंदबाजी में एक नया सितारा मिल गया जिसने 27 रन देकर तीन विकेट लिए और लखनऊ सुपर जाइंट्स को शनिवार को आईपीएल के मैच में पंजाब किंग्स पर 21 रन से जीत दिलाने में सूत्रधार की भूमिका निभाई । पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने कृणाल...

IPL 2024: भारत को तेज गेंदबाजी में एक नया सितारा मिल गया जिसने 27 रन देकर तीन विकेट लिए और लखनऊ सुपर जाइंट्स को शनिवार को आईपीएल के मैच में पंजाब किंग्स पर 21 रन से जीत दिलाने में सूत्रधार की भूमिका निभाई । पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने कृणाल पंड्या की आखिरी ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर 9 विकेट पर 199 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक ने 38 गेंद में 54 रन बनाये जबकि कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने 21 गेंद में 42 रन की पारी खेली । कृणाल ने दो छक्के और चार चौके लगाकर 22 गेंद में 43 रन बनाये और टीम को दो सौ के पास पहुंचाया । जवाब में मयंक की गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने इस सत्र में पहली जीत दर्ज की । पंजाब की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 178 रन ही बना सकी । उसे लियाम लिविंगस्टोन की कमी चौथे नंबर पर महसूस हुई जो चोट के कारण उस क्रम पर नहीं उतरे । वह 17 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

शिखर धवन ने 50 गेंद में 70 और बेयरस्टो ने 29 गेंद में 42 रन बनाये
जानकारी के मुताबिक, मयंक ने पंजाब की पारी के 12वें ओवर में टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद 155. 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली। जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा उनकी गेंदों का सामना नहीं कर सके। शिखर धवन ने 50 गेंद में 70 और बेयरस्टो ने 29 गेंद में 42 रन बनाये। पावरप्ले में पंजाब का सकोर बिना किसी नुकसान के 61 रन था । धवन ने रवि बिश्नोई को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया । वहीं बेयरस्टो ने कृणाल को दो छक्के लगाकर 11वें ओवर में पंजाब को 100 के पार पहुंचाया । बिश्नोई ने अगले ओवर में सिर्फ तीन रन दिये जिससे बेयरस्टो ने मयंक की गेंदों को नसीहत देने की सोची और अपना विकेट गंवा बैठे । प्रभसिमरन सात गेंद में 19 रन बनाकर उनका दूसरा शिकार बने। वहीं जितेश भी उनकी रफ्तार का सामना नहीं कर पाये।

‘इंपैक्ट प्लेयर' के रूप में खेल रहे केएल राहुल कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाये
इससे पहले निकोलस पूरन को कप्तानी सौंपकर इस मैच में ‘इंपैक्ट प्लेयर' के रूप में खेल रहे केएल राहुल कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाये। उन्होंने कैगिसो रबाडा की गेंद पर लेग साइड में फ्लिक किया और हर्षल पटेल ने दूर से भागते हुए गेंद को पकड़कर थ्रो फेंका लेकिन राहुल बाल बाल बच गए कि वह गिल्लियां नहीं उड़ा पाये। दूसरे छोर पर डिकॉक खुलकर खेल रहे थे और पहली ही गेंद पर रबाडा को चौका लगाया। अगली गेंद पर उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट सीमा पर छक्का जड़ दिया। राहुल ने अर्शदीप को छक्का लगाया और अगली गेंद पर चौका भी जड़ा। अर्शदीप ने हालांकि उन्हें बैकवर्ड प्वाइंट पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपकवाकर उनकी नौ गेंद में 15 रन की पारी का अंत किया।

देवदत्त पड्डिकल ने दो चौके लगाये लेकिन सैम कुरेन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे
बताया जा रहा है कि देवदत्त पड्डिकल ने दो चौके लगाये लेकिन सैम कुरेन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। मार्कस स्टोइनिस (19) ने दो छक्के लगाये लेकिन राहुल चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद पूरन मैदान पर उतरे और चाहर को दो छक्के और एक चौका लगाकर 20 रन बंटोरे। डिकॉक ने 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। स्ट्रेटेजिक टाइम आउट से लखनऊ का रन प्रवाह रूका और डिकॉक को अर्शदीप ने विकेट के पीछे जितेश शर्मा के हाथों लपकवाया। पूरन को रबाडा ने आउट किया । लेकिन कृणाल ने आते ही हाथ खोलकर खेलना शुरू किया और टीम को मजबूत स्कोर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!