एटा में एक युवक ने EVM से बीजेपी को 8 बार दिया वोट, वायरल वीडियो पर अखिलेश और राहुल ने उठाए सवाल; आरोपी गिरफ्तार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 20 May, 2024 12:14 AM

in etah a youth voted for bjp 8 times through evm

उत्तर प्रदेश के एटा में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स ने भाजपा के पक्ष में 8 बार वोट डालने का दावा कर रहा है। इसमें हर बार वीवीपैट से वोटिंग की पर्ची भी दिखाई देती है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का बताया...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के नयागांव में बूथ कैप्चरिंग का लाइव वीडियो वायरल होने बाद चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने पूरी पोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी राजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के एटा में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स ने भाजपा के पक्ष में 8 बार वोट डालने का दावा कर रहा है। इसमें हर बार वीवीपैट से वोटिंग की पर्ची भी दिखाई देती है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का बताया जा रहा है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राजपूत का नाम लिखा है। इसको लेकर अखिलेश और राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले में एफआईआर  दर्ज कर आरोपी राजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और आगे जांच में जुटी है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक पोलिंग पार्टी के खिलाफ जांच बिठा दी गई है और सख्त एक्शन की तैयारी है। संभव उन्हें भी अरेस्ट किया जा सकता है। नयागांव बूथ पर दोबारा मतदान होगा। री पोलिंग के लिए संस्तुति की गई है। आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं की अगर कहीं भी ऐसा दोबारा हुआ तो बेहद सख्त कार्रवाई पोलिंग पार्टी के खिलाफ की जायेगी। अखिलेश यादव के ट्वीट और राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर चेतावनी जारी की थी। चुनाव आयोग के यूपी के CEO नवनीत रिनवा ने ये संदेश और निर्देश जारी किया है।

 


अखिलेश यादव ने उठाए सवाल
इस मुद्दे पर एक्स में एक पोस्ट के जरिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा, “अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो… BJP की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।”

 

 


अखिलेश के इस ट्वीट पर फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी आयुष चौधरी ने बयान दिया है और कहा कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है, मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जांच मैं दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

 


राहुल गांधी ने दी ये चेतावनी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि, अपनी हार सामने देख कर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बना कर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें। वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।

 

 


चुनाव आयोग के यूपी के CEO नवनीत रिनवा ने ट्वीट कर कहा कि, घटना की एफआईआर एटा जिले के नयागांव पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419, आरपी एक्ट 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार वोट करते दिख रहे व्यक्ति की पहचान खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ⁠मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं। संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। इसके साथ ही यूपी के बाकी चरणों के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान के संबंध में प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!