गृह मंत्रालय ने चंद्रशेखर को दी Y श्रेणी सुरक्षा, खुफिया इनपुट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Edited By Pooja Gill,Updated: 29 Mar, 2024 08:34 AM

home ministry increased security

UP News: गृह मंत्रालय ने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं नगीना लोकसभा सीट से प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद की सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उन्हें Y श्रेणी सुरक्षा दे दी गई है। बुधवार रात करीब आठ बजे से CRPF के जवान चंद्रशेखर की सुरक्षा में...

UP News: गृह मंत्रालय ने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं नगीना लोकसभा सीट से प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद की सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उन्हें Y श्रेणी सुरक्षा दे दी गई है। बुधवार रात करीब आठ बजे से CRPF के जवान चंद्रशेखर की सुरक्षा में तैनात हो गए हैं। चंद्रशेखर के पीए कपिल ने इस बात की पुष्टि की है।

सूत्रों ने बताया कि चंद्रशेखर को पिछले दिनों एक गुप्त सूचना मिली कि मेरठ के कुछ बदमाश उनके पीछे लग गए हैं। चंद्रशेखर ने ये जानकारी खुफिया विभाग से साझा की। यूपी पुलिस की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी गई। जिसके बाद केंद्र सरकार ने बुधवार से चंद्रशेखर को वाई श्रेणी सुरक्षा प्रदान कर दी है।

PunjabKesari
जानें क्‍या होती है वाई श्रेणी की सुरक्षा
वाई श्रेणी के सुरक्षा कवर में कुछ कमांडो समेत आठ से 11 जवान शामिल होते हैं। इसमें दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (PSO) भी शामिल होते हैं। भारत में कई वीआईपी लोगों को इस लेवल की सुरक्षा दी जाती है।

यह भी पढ़ेंः Mukhtar Ansari Death: पोस्टमार्टम के बाद बेटे उमर अंसारी को सौंपा जाएगा मुख्तार अंसारी का शव
माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। आज शुक्रवार सुबह थोड़ी देर में परिवार के सामने मुख्तार अंसारी का  पोस्टमार्टम कराया जाएगा।इसके बाद मुख्तार का शव उनके बेटे उमर अंसारी को सौंपा जाएगा।  जिसके बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। वहीं मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। बांदा की सीमाओं पर आने-जाने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है। झांसी शहर में भी पुलिस की सतर्कता बढ़ी है। सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात है।

​​​​​​​

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!