सहारनपुर में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, पिता पुत्र की कोरोना से मौत

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Sep, 2020 08:30 PM

health services in saharanpur bad father and son die of corona

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना महामारी एक परिवार के लिए भीषण त्रासदी साबित हुई है जब संक्रमण से पीड़ति पिता पुत्र की मृत्यु हो गयी जबकि मां और एक पुत्र जिदंगी के लिये संघर्ष कर रहे हैं।

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना महामारी एक परिवार के लिए भीषण त्रासदी साबित हुई है जब संक्रमण से पीड़ति पिता पुत्र की मृत्यु हो गयी जबकि मां और एक पुत्र जिदंगी के लिये संघर्ष कर रहे हैं। प्रशासनिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि रामपुर मनिहारान के गांव नोरंगपुर निवासी दूध व्यवसायी मेनपाल (55) को परिवार के चार सदस्य समेत कोरोना संक्रमण हुआ था। उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें किसी तरह की कोई राहत और अच्छा उपचार नहीं मिल पाया। अच्छे उपचार के अभाव में पहले मेनपाल ने दम तोड़ दिया और आज सुबह उसके 25 वर्षीय बेटे राहुल की जान चली गई। मेनपाल की पत्नी रेखा (52) और एक अन्य पुत्र जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

अकेले राजकीय मेडिकल कालेज में कोरोना से 95 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और वहां गंभीर रोगियों की शिकायत है कि ना तो चिकित्सक उन्हें ठीक से देखते हैं और ना ही दवाई दे रहे हैं। कई रोगियों ने बताया कि विटामीन.सी की भी गोली इस राजकीय मेडिकल कालेज में उपलब्ध नहीं है। एक दिन पूर्व इस मेडिकल कालेज से बिना जांच के घर भेजे गए दो युवकों अमित सिंघल और गौरव सिंघल ने बताया कि मेडिकल कालेज में रोगियों की ना तो कोई सुनवाई और ना ही कोई देखभाल हो रही है। उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।

जिले के इस बड़े मेडिकल कालेज के मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा और आश्वासनों को धक्का लगा है। मुख्यमंत्री स्वयं एक पखवाड़े पहले इस मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने आए थे। उपचार के नाम पर इस मेडिकल कालेज में मात्र औपचारिकताएं ही पूरी की जा रही हैं। जिले में 1400 के करीब सक्रिय रोगी हैं। ज्यादातर की हालत गंभीर बनी हुई है। जिला चिकित्साधिकारी डा बीएस सोढ़ी हों या राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य दिनेश सिंह मारतोलिया हों, महत्वपूर्ण लोगों तक के फोन उठाना बंद कर रखा है और ना कोई प्रतिक्रिया दे रहे हैं।   आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सहारनपुर मंडल में आज शाम तक दो लाख चालीस हजार नमूनों की जांच की जा चुकी है। 173 नए मामले संक्रमण के सामने आए हैं। मंडल में 7800 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। सहारनपुर जिले में करीब 1400 सक्रिय मरीज हैं। मुजफ्फरनगर 1250 रोगी सक्रिय हैं और शामली में 600 रोगी सक्रिय हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!