Gorakhpur News: उपराष्ट्रपति ने पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का किया उद्घाटन, सीएम योगी रहे मौजूद

Edited By Pooja Gill,Updated: 07 Sep, 2024 03:20 PM

gorakhpur news vice president inaugurated

Gorakhpur News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर दौरे पर रहे। उन्होंने आज यहां पर पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। 49 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्कूल का निर्माण 176 करोड़...

Gorakhpur News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर दौरे पर रहे। उन्होंने आज यहां पर पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। 49 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्कूल का निर्माण 176 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

PunjabKesari
शिक्षा बदलाव का केंद्र हैः उपराष्ट्रपति
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सुबह गोरखपुर पहुंचने पर सीएम योगी ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए। उपराष्ट्रपति यहां खाद कारखाना परिसर में 49 एकड़ में निर्मित सैनिक स्कूल का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा बदलाव का केंद्र है। इसके बिना बदलाव नहीं आ सकता। शिक्षा ही समाज मे फैली कुरीतियों पर कुठाराघात कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः 'इंडिया गठबंधन के साथ ही हरियाणा में चुनाव लड़ेगी सपा', अखिलेश ने कहा- हमारी एकजुटता नया इतिहास लिखेगी

PunjabKesari

'सैनिक स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग परिसर है'
उपराष्ट्रपति कार्यालय ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “आज गोरखपुर आगमन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ग्रामीण विकास राज्य मंत्री कमलेश पासवान और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने माननीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और डॉ. सुदेश धनखड़ का स्वागत किया। युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा' ध्येय से स्थापित इस स्कूल में कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राओं को आवासीय सुविधा के तहत शिक्षा प्रदान की जाने की व्यवस्था की गई है। प्रवेश परीक्षा के जरिये कक्षा 6 और 9 में दाखिला लेने के बाद इस स्कूल में पहली जुलाई से पढ़ाई शुरू हो चुकी है। पहले चरण में इस स्कूल में कक्षा 6 और 9 में 84-84 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया है। इनमें 40 छात्राएं और 128 छात्र शामिल हैं। सैनिक स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग परिसर है। स्कूल का प्रशासनिक भवन प्राचीन भारतीय संस्कृति एवं परंपरा का दर्शन कराता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!