मैनपुरी में एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

Edited By Ramkesh,Updated: 07 May, 2020 05:49 PM

corona knocked once again in meranpuri youth turned out to be corona positive

कोरोना संक्रमण से जहां पर मैनपुरी जनपद एक बार मुक्त हो गया था। लेकिन अब वहीं से एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

मैनपुरी: कोरोना संक्रमण से जहां पर मैनपुरी जनपद एक बार मुक्त हो गया था। लेकिन अब वहीं से एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। डॉक्टरों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भोगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में फिर से कोरोन मरीज मिलने से लोगों में भय का महौल व्याप्त हो गया है।

बता दें कि शहर से सटे गांव नगला गुरुबख्श निवासी युवक दिल्ली में सब्जी बेचने का कार्य करता था। दो मई को वो दिल्ली से गांव आ गया। दिल्ली से लौटते समय वो कुरावली के पास घायल हो गया, जिससे उसके शरीर में चोट लग गई। चार मई को युवक अपनी ट्राईसाइकिल से भोगांव पहुंचा और कोरोना की जांच के लिए अपना सैंपल दिया। गुरुवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भोगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। युवक की मां, भाई और बहन को भोगांव के क्वारेंटइन सेंटर में रखा गया है। इनके सैंपल जांच को भेजे गए हैं। युवक का इलाज कर रहे क्लीनिक संचालक और उसके तीन अन्य साथियों सहित चार लोगों को यहां से क्वारेंटइन सेंटर भेज दिया।

प्रभारी चिकित्साधिकारी कुचेला डॉ. पपेंद्र कुमार, डॉ. दिनेश मिश्रा पांच टीमों के साथ नगला गुरुबख्श पहुंचे। यहां घर-घर जाकर ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव को सैनिटाइज भी कराया गया है। कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अजय कुमार, सीएमओ डॉ. एके पांडेय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को घरों में रहने की अपील की।

पुलिस ने गांव को सील करते हुए गलियों में अवरोध लगा दिए। प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को चेतावनी दी है कि कोई भी गांव के बाहर नहीं जाएगा। प्रशासनिक आदेशों का अवहेलना करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!