UP में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर CM योगी सख्त, कहा- पराली, कूड़ा जलाने पर लगाएं अंकुश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Nov, 2019 11:21 AM

cm yogi strict about increasing air pollution in up

उत्तर प्रदेश में वायु प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त दिखाई दिए। जिसके चलते उन्होंने शुक्रवार को लोक भवन में आपात बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने वायु प्रदूषण की स्थिति और इससे निपटने के लिए कमिश्न...

लखनऊः उत्तर प्रदेश में वायु प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त दिखाई दिए। जिसके चलते उन्होंने शुक्रवार को लोक भवन में आपात बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने वायु प्रदूषण की स्थिति और इससे निपटने के लिए कमिश्नर और डीएम को निर्देश दिए। सीएम ने पराली जलाना, कूड़ा जलाना, निर्माण कार्यों से होने वाले वायु प्रदूषण, जनरेटरों का प्रयोग नहीं करने पर जोर दिया।
PunjabKesari
कूड़े का उचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए- योगी
योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरों में कूड़े का उचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए और इसे जलाने पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। ऐसी शिकायत मिलने पर सम्बन्धित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने निर्माणाधीन इकाइयों द्वारा वायु प्रदूषण रोकने के लिए सभी निर्धारित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग को निर्देश दिए कि सुनिश्चित करें कि किसान प्रदेश में कहीं भी पराली न जलाएं।
PunjabKesari
वायु प्रदूषण नियंत्रण के सभी उपाय अपनाएं- सीएम
सीएम योगी ने कहा कि परिवहन, ट्रैफिक, गृह, नगर विकास, राजकीय निर्माण, खनन, फायर सेफ्टी, शिक्षा, कृषि, खाद्य एवं रसद विभागों के साथ ही आवास विकास परिषद, यूपीपीसीएल, सीएनजी आपूर्तिकर्ता कम्पनियों, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, एनएचएआई सहित जिला प्रशासन मिलकर वायु प्रदूषण नियंत्रण के सभी उपाय अपनाएं।
PunjabKesari
डेंगू के रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने के दिए निर्देश
उन्होंने कूड़ा जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कूड़े का उचित निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बागपत, हापुड़, मेरठ, बुलन्दशहर, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी के डीएम से अपने-अपने जनपदों में वायु प्रदूषण की स्थिति के निवारण हेतु उठाए गए कदमों के विषय में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं डेंगू के रोकथाम के लिए भी सीएम योगी ने लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!