अयोध्या में बनकर तैयार हुआ भव्य श्रीराम मंदिर... CM योगी बोले- एक वोट की ताकत से खत्म हुआ है 5 सदी का इंतजार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 10 Mar, 2024 10:47 PM

cm yogi said  the wait of 5 centuries has ended with the power of one vote

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि एक वोट की ही ताकत है जिससे पांच सदी का इंतजार खत्म हुआ और अयोध्या में भव्य श्रीराम लला का मंदिर बनकर तैयार हुआ। कसया में आयोजित जनसभा में उन्होंने कुशीनगर से 2,134 करोड़ रुपये की 483...

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि एक वोट की ही ताकत है जिससे पांच सदी का इंतजार खत्म हुआ और अयोध्या में भव्य श्रीराम लला का मंदिर बनकर तैयार हुआ। कसया में आयोजित जनसभा में उन्होंने कुशीनगर से 2,134 करोड़ रुपये की 483 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होने पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत प्रदेश के 20 हजार किसानों को सोलर पम्प की स्थापना के लिये चयन पत्र वितरण का शुभारंभ और 60 करोड़ रुपये की लागत से 25 जनपदों के 49 विकासखंडों में किसान कल्याण केंद्रों का शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि कुशीनगर प्रकृति और परमात्मा की असीम अनुकंपा वाला जनपद है। भगवान राम के पुत्र कुश के द्वारा स्थापित कुश्मावती ही आज हमारे सामने कुशीनगर के रूप में है। भगवान बुद्ध ने इसे अपने महापरिनिर्वाण के लिए चुना। जैन तीर्थंकर महावीर जी ने कुशीनगर की पावा नगरी को चुना। मगर समय के अनुरूप तकनीक और प्रौद्योगिकी ना मिलने के कारण यहां पलायन की स्थिति बनी थी।
PunjabKesari
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने यहां की सभी समस्याओं का समाधान निकाला। इसी का परिणाम है कि आज यहां कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। इसके अलावा तमकुही में गन्ना बीज संस्थान का आधुनिक कॉलेज का भी निर्मित होगा। इन आधुनिक टेक्नोलॉजी के जरिए किसानों की आमदनी को कई गुना तक बढ़ाने में मदद मिलेगी। आज हम सब होली के पहले होली का उपहार लेकर आपके पास आए हैं। पडरौना में भगवान बुद्ध के नाम पर कृषि विश्वविद्यालय महात्मा बुद्ध के प्रति हमारा नमन है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर में एयरपोर्ट होगा ये कभी किसी ने नहीं सोचा था। मगर, आज यहां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट संचालित है। यहां मेडिकल कॉलेज का बहुत जल्द उद्घाटन होने जा रहा है। जब एक अच्छी सरकार चुनकर आती है तो समृद्धि के साथ साथ संस्कृति का संवर्धन भी करती है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि जनपद में 9 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड वितरित किये जा चुके हैं। इसके अलावा 6 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि, 70 हजार से अधिक गरीबों को पीएम आवास प्रदान किये जा चुके हैं। इसी प्रकार हजारों मुसहर और वनटांगिया जनजाति के लोगों को मुख्यमंत्री आवास के अंतर्गत आवास दिये गये हैं। उन्होंने दिव्यांग योजना, उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना और स्वच्छ भारत अभियान की उपलब्धियां गिनाईं। मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार युवाओं के लिए आजीविका के साधन भी उपलब्ध करा रही है साथ ही साथ जन जन की आस्था का भी सम्मान किया जा रहा है। सीएम ने सवाल भी पूछा कि क्या सपा, बसपा या कांग्रेस की सरकार होती तो राम मंदिर का निर्माण हो पाता। उन्होंने कहा कि आज देश की आवाज है, 'फिर एक बार मोदी सरकार।' अगर विकास और समृद्धि चाहिए तो इसके लिए लक्ष्मी जी की कृपा भी चाहिए और लक्ष्मी जी कमल पर बैठकर ही आती हैं।
PunjabKesari
इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, जनपद के प्रभारी मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा, सांसद सांसद विजय कुमार दुबे, राज्यसभा सांसद आरपीएन सिंह, विधायक विवेकानंद पांडेय, मोहन वर्मा, विनय प्रकाश गौड़, सुरेन्द्र कुमार कुशवाहा, डॉ असीम कुमार राय, मनीष कुमार जायसवाल, पंचानन्द पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल और अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!