डिप्टी CM ने कांग्रेस अध्यक्ष को दी सलाह, कहा-कुंभ जाकर अपने दादा की कब्र पर मोमबत्ती जलाएं राहुल

Edited By Ruby,Updated: 04 Jan, 2019 10:43 AM

burn the candle on the tomb of your grandfather to go kumbh

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ मेले में जाना चाहिए और दादा फिरोज गांधी की कब्र पर मोमबत्ती जलानी चाहिए। दरअसल शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को कुम्भ मेले...

प्रयागराज/गांधीनगरः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ मेले में जाना चाहिए और दादा फिरोज गांधी की कब्र पर मोमबत्ती जलानी चाहिए। दरअसल शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को कुम्भ मेले में आने का न्यौता देने गांधीनगर गए थे। कुंभ मेला 15 जनवरी से प्रयागराज में शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘‘मैं राहुल गांधी से आग्रह करूंगा कि वह कुम्भ मेले में आएं। संभवत: उनका गोत्र भी दत्तात्रेय है।
PunjabKesari
इस दौरान जब शर्मा से यह पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार विश्व के इस सबसे बड़े धार्मिक जलसे में क्या राहुल गांधी को भी बुलाएगी। जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘जो लोग कुम्भ में आते हैं वह परंपराओं का पालन करते हैं। पुजारी मंत्रोच्चार करता है और मेले में अनुष्ठान करता है। इसके बाद आपको अपना जनेऊ निकालना होता है और पूर्वजों की याद में दान देना होता है। उन्होंने राहुल गांधी को भी यह सब करने की सलाह दी। शर्मा ने कहा कि‘‘प्रयाग में उनके आदरणीय दादा फिरोज जहांगीर खान ऊर्फ गांधी की कब्र है। मैं उनसे आग्रह करूंगा कि उन्हें वहां जाना चाहिए। वह (राहुल) उस स्थान पर कभी नहीं गए हैं। उन्हें कब्र पर जाना चाहिए और वहां एक मोमबत्ती जलानी चाहिए। इससे उन्हे शांति मिलेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 2001 के महाकुम्भ में पवित्र स्नान के लिए इलाहाबाद (अब प्रयागराज) आईं थीं। लोकसभा के सदस्य रह चुके फिरोज गांधी को इलाहाबाद में पारसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था। राजस्थान के पुष्कर स्थित एक मंदिर में पिछले साल 26 नवंबर को राहुल गांधी को पूजा कराने वाले एक पुजारी ने दावा किया था कि ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष एक कश्मीरी पंडित हैं और उनका गोत्र दत्तात्रेय है। इसके बाद राहुल गांधी के पूर्वजों को चर्चा में ला दिया क्योंकि उनके दादा फिरोज गांधी पारसी समुदाय के थे।      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!