मायावती का एलान, कहा- मिजोरम छोड़ सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी बसपा

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Oct, 2023 08:47 PM

bsp will contest assembly elections in all states except mizoram mayawati

भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा कर दी। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया व 4 बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने अपनी पार्टी के चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा एलान किया।

लखनऊ: भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा कर दी। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया व 4 बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने अपनी पार्टी के चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा एलान किया। मायावती ने कहा कि बसपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करेगी। जबकि पार्टी राजस्थान और तेलंगाना में अकेले चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि  पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में बहुजन समाज पार्टी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गठबंधन करेगी बसपा
एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में मायावती ने कहा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ एवं मिजोरम विधानसभा चुनाव अगले महीने कराने की घोषणा का स्वागत, किन्तु चुनाव आयोग के लिए असली चुनौती सरकारी मशीनरी व धनबल आदि के दुरुपयोग को रोककर मतदान पूरी तरह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कराने की है। बसपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करेगी।

PunjabKesari

विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान, जानिए किस राज्य में कब होगा मतदान 
गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। ये इस साल के आखिरी चुनाव हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के मुताबिक, चुनाव का पहला चरण 7 नवंबर को शुरू होगा और आखिरी चरण के वोट 30 नवंबर को डाले जाएंगे। वोटिंग के साथ ही नतीजे 3 दिसंबर को आने की संभावना है। पांचो राज्यों में कुल चार चरणों में वोटिंग होगी। सिर्फ छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होंगे बाकी राज्यों में एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। शुरुआत मिजोरम से 7 नवंबर को होगी, जबकि आखिरी चरण में तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। सभी राज्यों में मतगणना 3 नवंबर को होगी।

चुनाव की तारीख-

मिजोरम - 7 नवंबर 

छत्तीसगढ़ - 7, 17 नवंबर

मध्यप्रदेश - 17 नवंबर

राजस्थान - 23 नवंबर

तेलंगाना - 30 नवंबर

मतगणना सभी जगह 3 दिसंबर

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!