वाह! शादी में Splendor Bike की जिद पर अड़ा दूल्हा, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Jul, 2018 04:51 PM

bridal return bride demand splendor

सख्त कानून होने के बावजूद भी दहेज रूपी सामाजिक बुराई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसके कारण कई बार बेटियों को शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना सहनी पड़ती है।

अम्बेडकरनगर (कार्तिकेय)- सख्त कानून होने के बावजूद भी दहेज रूपी सामाजिक बुराई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसके कारण कई बार बेटियों को शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना सहनी पड़ती है। कई बार तो जान तक गंवानी पड़ती है। लेकिन कभी-कभी बेटियां दहेज मांगने वालों के खिलाफ ऐसा कर जाती हैं कि वह ऐसे दहेज़ लोभियों के मुंह पर जोरदार तमाचे से कम नहीं होता है। एेसा ही एक मामला प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले में सामने आया है। जहां दहेज मांगने वालों के खिलाफ एक बेटी ने ऐसा साहसिक कदम उठाया जिसकी हर काेई तारीफ कर रहा है। 

जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के अलहदादपुर मुहल्ले में गुलाम मोहम्मद के घर लाड़ली बेटी मारिया की बारात में उस समय हड़कम्प मच गया। जब बारात पहुंचते ही दूल्हे ने गाड़ी से उतरने से पहले यह पूंछा कि उसके लिए' सुपर स्प्लेंडर मोटर साइकिल आई है या नहीं'। जब उसे यह पता चला कि उसके पसंद की मोटर साइकिल नहीं आई है तो उसने निकाह करने से साफ इनकार कर दिया।

लड़की के घरवालों ने अपनी हैसियत के मुताबिक दूसरी मोटर साईकिल मंगवाई थी लेकिन दूल्हे काे वह पसंद नहीं आई। लड़की की मां, रिश्तेदार और पडोसी उससे हाथ जोड़ अपनी इज्जत की दुहाई देते रहे पर लालची दूल्हा वारिश खान अपनी जिद पर ही अड़ा रहा। इसी बात से नाराज दुल्हन ने साहसिक फैसला लेते हुए एेलान कर दिया कि ये शादी अब नहीं हाेगी। बराती तत्काल यहां से बारात लेकर वापस चले जाएं। 
PunjabKesari
मारिया की हर तरफ हो रही तारीफ 
हाथों और पांवों में मेहंदी रचाये दुल्हन के वेश में तैयार बेटी मारिया खातून ने जिस साहस का परिचय दिया। उसको लेकर पूरे शहर में मारिया की तारीफ हो रही है। हालांकि मारिया को इस बात का दुख है कि बड़े अरमानों के साथ उसके माता पिता ने गरीबी के बावजूद उसकी शादी की सारी तैयारियां अपनी हैसियत से बढ़कर बड़े धूमधाम से की थी जिसपर पानी फिर गया लेकिन मारिया को इस बात कि खुशी जरूर है कि ऐसे दहेज मांगने वालों के चंगुल से वह बच गई। वर्ना शादी के बाद उसके साथ यह लोग पता नहीं कैसा कैसा व्यवहार करते। मारिया की मां और परिवार के साथ-साथ शादी में आये रिश्तेदार भी मारिया के इस कदम से खुश हैं।

शादी की बातचीत के समय गाड़ी की नहीं हुई थी डिमांड
लड़की की मां और पड़ोसियों ने बताया कि जब शादी तय हुई थी उस समय लड़के वालों ने उनसे काेई डिमांड नहीं किया था। हमने अपनी हैसियत से टीवीएस स्पोर्ट मोटर साइकिल उपहार में देने के लिए खरीदा था। बारात पहुंचने पर लड़के ने सुपर स्प्लेंडर की मांग रख दी जिसके बाद बात बिगड़ गई। 

पुलिस ने आराेपियाें के खिलाफ किया मामला दर्ज
मारिया के पिता ने दूल्हे वारिश खान के साथ चार लोगों के खिलाफ अलीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!